Asianet News Hindi

एंटीलिया केस: पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा 28 जून तक NIA के रिमांड पर

एंटीलिया केस मामले में जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) ने मुंबई पुलिस के पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के घर पर छापामाार कार्रवाई की है। इस मामले में पूर्व एपीआई सचिन वझे और पूर्व कांस्टेबल विनायक शिंदे पहले ही पुलिस की कस्टडी में हैं। पुलिस ने पूर्व ACP प्रदीप शर्मा को गिरफ्तार में लिया है।
 

Antilia case: NIA raid at former Mumbai Police encounter specialist Pradeep Sharma house kpa
Author
Mumbai, First Published Jun 17, 2021, 11:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली विस्फोटक सामग्री और इसी मामले से जुड़े मनसुख मर्डर केस की जांच कर रही नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने पूर्व ACP एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही सबूत इकट्ठा करने उनके घर पर छापा मारा। स्पेशल कोर्ट ने प्रदीप शर्मा को 28 जून तक एनआईए के रिमांड पर भेज दिया है। 

प्रदीप शर्मा का सचिन और विनायक से है गहरा कनेक्शन
एंटीलिया केस में आरोपी पूर्व एपीआई सचिन वझे के बारे में कहा जाता है कि 2007 में उनके सस्पेंड होने के बाद प्रदीप शर्मा ने ही उन्हें शिवसेना में एंट्री दिलाई थी। वहीं, पूर्व कांस्टेबल विनायक शिंदे 10 साल तक प्रदीप शर्मा की एनकाउंटर टीम का हिस्सा रहा।

शिवसेना के टिकट पर चुनाव लड़ चुका है प्रदीप शर्मा
NIA ने प्रदीप शर्मा के अंधेरी ईस्ट स्थित भगवान भवन अपार्टमेंट घर रेड डाली। करीब 12-13 लोग प्रदीप शर्मा के घर पहुंचे थे। टीम ने यहां से मोबाइल, लैपटॉप सहित कई इलेक्ट्रिक गैजेट़्स जब्त किए हैं। प्रदीप शर्मा 90 के दशक में मुंबई क्राइम ब्रांच में शामिल हुआ था। इसे अंडरवर्ल्ड के सफाए में खास भूमिका निभाई थी। यह शिवसेना के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुका है।

यह है पूरा मामला
उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर बरामद स्कार्पियो में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ था। 25 फरवरी को दक्षिण मुंबई के पैडर रोड पर स्थित एंटीलिया से करीब 300 मीटर दूरी पर विस्फोटकों से भरी स्कार्पियो बरामद हुई थी। इसमें एक धमकी भरा लेटर भी था। 5 मार्च को मामले में एक नया मोड़ आ गया। स्कार्पियो मालिक तक जबतक पुलिस पहुंचती तबतक मनसुख हिरेन नामक गाड़ी मालिक की हत्या हो चुकी थी। 

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: CBI ने अनिल देशमुख के खिलाफ दर्ज की FIR, पूर्व कमिश्नर ने लगाए थे भ्रष्टाचार के आरोप
Antilia Case: तो इसलिए सचिन वझे कर रहा था मनसुख हत्याकांड में इस्तेमाल कार का पीछा
SC पहुंचे मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह, बोले- देशमुख के खिलाफ शिकायत वापस लेने का दबाव डाला जा रहा

 

pic.twitter.com/qY8DPza3e5

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios