Asianet News HindiAsianet News Hindi

होली में खलल डालने की तैयारी में थे 3 आतंकी, सेना ने दो को किया ढेर, एक की तलाश जारी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सोमवार को सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में 2 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। बताया जा रहा कि अभी भी एक आतंकी गांव में छिपा हुआ है। जिसके लिए सर्चिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Army killed two terrorists in An encounter Shopian District Jammu & Kashmir kps
Author
New Delhi, First Published Mar 9, 2020, 11:10 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. भारतीय सेना को जम्मू-कश्मीर में बड़ी सफलता हाथ लगी है। होली से ठीक एक दिन पहले घाटी का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे आतंकियों की साजिश को सेना ने नाकाम कर दिया है। जानकारी के मुताबिक सोमवार की तड़के सुबह सेना और आतंकियों के बीच शोपियां में मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में 2 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। बताया जा रहा कि अभी भी एक आतंकी गांव में छिपा हुआ है। जिसके लिए सर्चिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी शोपियां के रेबेन गांव में छिपे हुए हैं। खबर थी कि ये आतंकी होली पर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में हैं। इंटेलिजेंश से इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबालें ने पूरे इलाके को घेर लिया। जिसके बाद खुद घिरता देख आतंकियों ने सेना पर फायरिंग शुरू कर दी। 

22 फरवरी को भी दो आतंकियों को किया गया था ढेर 

भारतीय सुरक्षाबलों ने 22 फरवरी को दक्षिण कश्मीर के संगम बिजबेहरा में ने लश्कर के दो आतंकवादियों को मार गिराया था। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए थे। मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान नवीद भट्ट उर्फ फुरकान और अकीब यासीन भट के रूप में हुई थी। दोनों कैमोह के रहने वाले थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios