Asianet News Hindi

तीसरी बार दिल्ली के मुखिया बनाए गए अरविंद केजरीवाल, ये 6 विधायक भी लेंगे मंत्री पद की शपथ

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री नियुक्त किया। इसके साथ ही राष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री की सलाह पर छह विधायकों को मंत्री भी नियुक्त किया है, जो केजरीवाल के साथ शपथ लेंगे। 

Arvind Kejriwal appointed as Delhi's chief minister, 6 MLAs will also take oath as minister kps
Author
New Delhi, First Published Feb 15, 2020, 7:51 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नयी दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में लौटी आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री नियुक्त किया। केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव में 70 में से 62 सीटें जीती है।

6 विधायक भी लेंगे मंत्री पद की शपथ 

सरकारी अधिसूचना के अनुसार राष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री की सलाह पर छह विधायकों को मंत्री भी नियुक्त किया है। सोलह फरवरी को केजरीवाल के साथ जो छह मंत्री भी शपथ लेंगे वे मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम हैं।

अधिसूचना में कहा गया है, ‘‘ राष्ट्रपति को श्री अरविंद केजरीवाल को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त करते हुए खुशी हो रही है। उनकी नियुक्ति शपथ ग्रहण के दिन से प्रभावी होगी।’’

स्वीकार हुआ इस्तीफा 

एक अन्य अधिसूचना के अनुसार राष्ट्रपति ने अपने मंत्रिपरिषद के साथ केजरीवाल द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री के पद से दिये गये इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से स्वीकार किया है। अधिसूचना के अनुसार लेकिन नये मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण कर लेने तक केजरीवाल मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करते रहेंगे।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप ने 70 में 62 सीटें जीती थी और भाजपा महज आठ सीट जीत पायी थी। कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला था। केजरीवाल रविवार को मुख्यमंत्री पद का शपथ लेंगे।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios