Asianet News Hindi

केजरीवाल की पीएम मोदी से अपील- घर घर राशन स्कीम को अनुमति दें, हम बदलाव के लिए तैयार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर घर घर राशन स्कीम को अनुमति देने की मांग की है। अरविंद केजरीवाल ने अपने पत्र में कहा कि केंद्र जो भी बदलाव चाहता है, दिल्ली सरकार वह करने के लिए तैयार है। 

Arvind Kejriwal urges PM Modi to allow doorstep ration delivery in Delhi KPP
Author
New Delhi, First Published Jun 8, 2021, 3:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर घर घर राशन स्कीम को अनुमति देने की मांग की है। अरविंद केजरीवाल ने अपने पत्र में कहा कि केंद्र जो भी बदलाव चाहता है, दिल्ली सरकार वह करने के लिए तैयार है। 

अरविंद केजरीवाल ने इससे पहले रविवार को भी प्रधानमंत्री मोदी से पूछा था कि केंद्र द्वारा उनकी सरकार द्वारा घर-घर राशन वितरण योजना क्यों रोक दी गई और उनसे राष्ट्रीय हित में इसे लागू करने की अनुमति देने की अपील की थी।

पूरे देश में लागू हो स्कीम
इतना ही नहीं केजरीवाल ने कहा, कोरोना काल में पूरे देश में घर घर राशन स्कीम लागू होनी चाहिए। नहीं तो राशन की दुकानें ही सुपर स्प्रेडर साबित होंगी। केजरीवाल ने पूछा कि अगर पिज्जा, बर्गर, कपड़ों की डिलीवरी घर तक हो सकती है, तो राशन की क्यों नहीं। 

केंद्र ने आरोपों से किया इनकार
इससे पहले केंद्र सरकार ने कहा कि दिल्ली सरकार का आरोप आधारहीन है कि उसने घर घर राशन योजना पर रोक लगाई। वहीं, केजरीवाल कहा कहना था कि उन्हें इस स्कीम के रोके जाने पर दुख है और वे सीधे पीएम से पूछना चाहते हैं कि इसे क्यों रोका गया। 

केजरीवाल ने कहा, यह योजना दिल्ली में राशन माफियाओं को खत्म कर देती, जिनका उन्होंने दिल्ली की मलिन बस्तियों में काम करते हुए सामना किया था और कई बार हमलों को झेला। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios