हैदराबाद. हैदराबाद नगर निगम का चुनाव में योगी आदित्यनाथ रोड शो करेंगे। वो मल्कज्गिरी और हैदराबाद संसदीय क्षेत्र में प्रचार करेंगे। 28 नवंबर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हैदराबाद पहुंचेंगे और वे मल्कज्गिरी क्षेत्र में प्रचार करेंगे। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यानी 29 नवंबर को अमित शाह भी हैदराबाद आ रहे हैं। बता दें कि हैदराबाद के 150 वार्ड के लिए करीब 10 हजार पोलिंग सेंटर पर 1 दिसंबर को मतदान कराया जाएगा। चुनाव के नतीजे 4 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

150 में से सिर्फ 51 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं ओवैसी
ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) की 150 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम पार्टी केवल 51 नगरपालिका पार्षद सीटों पर अपनी किस्मत आजमा रही है। AIMIM के ज्यादातर उम्मीदवार पुराने हैदराबाद क्षेत्र में पार्षद की सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। इस तरह ओवैसी ने हैदराबाद में नगर निगम की केवल 33 प्रतिशत सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसके साथ ही, भाजपा, कांग्रेस और टीआरएस ने सभी 150 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं।

भाजपा का घोषणापत्र: बिजली, पानी, टैबलेट मुफ्त
भाजपा ने गुरुवार को ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया, जिसमें मुफ्त पानी, मुफ्त बिजली, मुफ्त टैबलेट की घोषणा की। आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के लिए पीसी और स्पीड के साथ इंटरनेट (वाईफाई) की घोषणा की। घोषणापत्र को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने जारी किया। 

अभी ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम पर केसीआर का कब्जा है
2016 में ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में TRS ने 150 वार्डों में से 99 जीते, जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 44 जीते। वहीं, भाजपा केवल तीन नगरपालिका वार्ड जीत सकी। कांग्रेस केवल 2  वार्डों में जीती। इस तरह ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम पर केसीआर की पार्टी ने कब्जा कर लिया।