Asianet News HindiAsianet News Hindi

Assam: बगैर बुर्का पहने दुकान पर खरीदारी करने पहुंची जींस वाली लड़की; तो दुकानदार ने धक्का मारकर भगाया

Moral policing in Assam: यहां एक लड़की के साथ तीन लोगों द्वारा दुर्व्यवहार(misbehavior) का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। लड़की बगैर बुर्का पहने दुकानदार पर खरीदारी करने पहुंची थी, तब तीन लोगों ने उसे वहां से भगा दिया।
 

Assam girl misbehaved for not wearing burqa, three accused arrested
Author
Guwahati, First Published Nov 2, 2021, 1:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गुवाहाटी. यहां से करीब 230 किमी दूर बिश्वनाथ चरियाल्ली में एक लड़की के साथ तीन लोगों ने दुर्व्यवहार (misbehavior) किया, क्योंकि वो बुर्का नहीं पहने थी। लड़की ने जींस भी पहनी हुई थी। जब आरोपियों को लड़की के पिता ने समझाया, तो उसके साथ मारपीट कर दी गई। लड़की एक मोबाइल दुकान पर ईयर फोन खरीदने गई थी, जहां से उसके साथ बुरा बर्ताव करके भगा दिया गया था। मामला तूल पकड़ने पर पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को अरेस्ट किया है। लड़की ने इन पर तालिबानी सोच का आरोप लगाया है।

25 अक्टूबर का मामला है, जो अब मीडिया में सामने आया
NDTV की खबर के मुताबिक, आरोपियों में दुकानदार भी शामिल है। पुलिस के अनुसार, लड़की जब मोबाइल शॉप ईयर फोन खरीदने पहुंची, तो दुकानदार ने उसे बुर्का नहीं पहनने पर अपशब्द कहे। जब उसने इसका विरोध किया, तो दुकानदार और दो अन्य लोगों ने उसे बेइज्जत करके भगा दिया। मामला 25 अक्टूबर का है। आरोपियों ने लड़की के पिता के साथ मारपीट की भी। इस मामले में पुलिस ने नुरूल अमीन, सफीकुल इस्लाम और रफीकुल इस्लाम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

सामान देने से कर दिया था मना
लड़की ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत में बताया कि दुकान मालिक नुरूल अमीन ने उसे न सिर्फ ईयर फोन देने से मना कर दिया, बल्कि बुर्का नहीं पहनने और जींस में होने पर बुरा-भला कहा। फिर धक्का मारकर उसे दुकान से भगा दिया। लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि ये लोग असम में तालिबानी शासन लाना चाहते हैं और लड़कियों पर बुर्का पहनने का दवाब डाल रहे हैं।

BCA की पढ़ाई कर रही है लड़की
पीड़िता इस समय BCA की पढ़ाई कर रही है। सरकारी स्कूल में पढ़ी पीड़िता ने असमिया संस्कृति का अध्ययन किया है। उसने कहा कि उसे जबरन हिजाब पहनाने की कोशिश की जा रही थी। लड़की ने आरोप लगाया कि दुकानदार ने उससे कहा कि अगर वो जींस पहनकर उनके घर में आएगी, तो परिवार की महिलाओं पर बुरा असर पड़ेगा। दुकान से भगाए जाने के बाद लड़की घर पहुंची और पूरी घटना अपने पिता को बताई। इस मामले में सीनियर पुलिस आफिसर राजेन सिंह ने कहा कि मामला सामने आने के बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें
Jinnah विवाद: योगी के बाद डिप्टी CM का अटैक-अखिलेश अली जिन्ना की समाजवादी पार्टी असल में नमाजवादी पार्टी
Patna Blast Case: ये हैं वो 9 खूंखार आतंकी, जिन्होंने दहलाया था बिहार, 12 मिनट, 6 धमाके और हर तरफ थी अफरातफरी
Video: मिस कॉल वाला प्यार, थाने में न्याय की गुहार... फिर चर्चा का विषय बनी अनोखी शादी

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios