Asianet News HindiAsianet News Hindi

रिक्शेवाले ने लिया था 3 लाख का कर्ज, अगले ही दिन लगी ऐसी लॉटरी कि बन गया करोड़पति

कहते हैं, जब किस्मत पलटती है तो इंसान को रंक से राजा बना देती है। ऐसा ही कुछ हुआ केरल के रहने वाले अनूप के साथ। केरल में ऑटो रिक्शा चला कर किसी तरह अपना और परिवार का पेट भरने वाले अनूप ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वो अचानक करोड़पति बन जाएंगे।

Auto Ricksaw Driver Anup wins 25 Crore Lottery in Kerala kpg
Author
First Published Oct 6, 2022, 7:26 PM IST

Kerala Lottery Winner: कहते हैं, जब किस्मत पलटती है तो इंसान को रंक से राजा बना देती है। ऐसा ही कुछ हुआ केरल के रहने वाले अनूप के साथ। केरल में ऑटो रिक्शा चला कर किसी तरह अपना और परिवार का पेट भरने वाले अनूप ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वो इस तरह रातोंरात करोड़पति बन जाएंगे। दअसल, केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के पास श्रीवराहम के रहने वाले अनूप ने ओणम बंपर लॉटरी में एक टिकट खरीदा था। इस टिकट पर उन्हें बंपर जैकपॉट लगा और वो करोड़पति बन गए।  

कभी अच्छे से परिवार का पेट तक नहीं पाल पाते थे अनूप : 
अनूप कभी ऑटो रिक्शा चलाकर ठीक तरह से अपने परिवार का पेट भी नहीं पाल पा रहे थे। ऐसे में उन्होंने ऑटो चलाना बंद कर शेफ की नौकरी करने की सोची। इसके लिए एक दिन पहले ही बैंक से उनके 3 लाख रुपये के कर्ज की एप्लीकेशन मंजूद हुई थी। अनूप के मुताबिक, कर्ज फाइनल होने के अगले ही दिन उन्होंने लॉटरी की टिकट खरीदी, जिसका नंबर (टी-750605) था। 

बैंक ने किया फोन, मैंने कहा- अब लोन की जरूरत नहीं : 
खास बात ये है कि अनूप ने इससे पहले कोई और नंबर का टिकट खरीदा था, लेकिन फिर उसे बदल दिया। बाद में उसी नंबर पर उनका जैकपॉट लग गया। अनूप के मुताबिक, बैंक ने जब मुझे लोन के लिए फोन किया तो मैंने उनसे कह दिया कि अब मुझे कर्ज लेने की जरूरत नहीं है। साथ ही अब मैं शेफ की नौकरी के लिए बाहर भी नहीं जाऊंगा। 

22 साल से लगातार आजमा रहे थे किस्मत : 
अनूप के मुताबिक, वो 22 साल से लॉटरी की टिकट खरीद कर लगातार अपनी किस्मत आजमा रहे थे। उन्हें यकीन था कि कभी न कभी तो उनकी किस्मत जरूर खुलेगी। हालांकि, अब तक उन्हें लॉटरी में 100 रुपए से लेकर महज पांच हजार रुपए तक ही मिले थे। अनूप ने कहा कि मुझे बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि मेरी किस्मत चमकने वाली है। मैं कभी टीवी पर लॉटरी के रिजल्ट नहीं देखता था। 

जिससे खरीदी लॉटरी उसे भेजी फोटो : 
अनूप के मुताबिक, मुझे खुद के जीतने पर यकीन नहीं था। इस पर मैंने टिकट को लॉटरी बेचने वाली महिला एजेंट को भेजा। उसने मुझे बताया कि ये वही नंबर है, जो आपकी लॉटरी का है। बता दें कि लॉटरी में टैक्स कटने के बाद अनूप को करीब 15 करोड़ रुपए मिलेंगे। बता दें कि इस लॉटरी पर कुल ईनाम राशि 25 करोड़ रुपए थी। 

लॉटरी लगने के बाद अब ये काम करेंगे अनूप : 
अनूप ने कहा कि लॉटरी से जीते रुपयों से वो सबसे पहले अपना घर बनाएंगे। इसके साथ ही उनके ऊपर जो पहले से कर्ज है, उसे उतारेंगे। साथ ही कुछ जरूरतमंद रिश्तेदारों की मदद करने के अलावा कुछ पैसा चैरिटी करेंगे। इसके अलावा अनूप वो अपना एक होटल भी खोलना चाहते हैं। बता दें कि पिछले साल की ओणम बम्पर लॉटरी भी एक ऑटो-रिक्शा चालक ने ही जीती थी। तब कोच्चि के पास मराडू के एक ऑटो चालक जयपालन पीआर को 12 करोड़ की लॉटरी लगी थी।

ये भी देखें : 
कर्ज में गले तक डूबा था ये शख्स, घर बेचने से ठीक 2 घंटे चंद रुपयों में खरीदा एक टिकट और बन गया करोड़पति


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios