Asianet News HindiAsianet News Hindi

आजम ने प्यारी बहन को 2 बार बोला SORRY

 उत्तरप्रदेश के रामपुर से सपा सांसद आजम खान ने सोमवार को लोकसभा में बीजेपी की सांसद रमा देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर माफी मांग ली है। उन्होंने रमा देवी को अपनी बहन बताया। आजम खान ने 25 जुलाई को पीठासीन रमा देवी के खिलाफ गलत टिप्पणी की थी। 

Azam khan say sorry to bjp mp rama devi in loksabha front of speaker
Author
New Delhi, First Published Jul 29, 2019, 11:57 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. उत्तरप्रदेश के रामपुर से सपा सांसद आजम खान ने सोमवार को लोकसभा में बीजेपी की सांसद रमा देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर माफी मांग ली है। उन्होंने एक बार नहीं दो बार रमा देवी से माफी मांगी। उन्होंने रमा देवी को अपनी बहन बताया। आजम खान ने 25 जुलाई को पीठासीन रमा देवी के खिलाफ गलत टिप्पणी की थी। सदन में सपा सांसद आजम खान ने माफी मांगते हुए कहा- ''मैं पहले भी कह चुका हूं, वह मेरी बहन जैसी हैं। मेरी ऐसी कोई भावना चेयर के प्रति न थी और न हो सकती है। मेरे भाषण और आचरण को सारा सदन जानता है। इसके बावजूद भी सदन को लगता है कि मेरे से कोई गलती हुई है तो मैं उसकी क्षमा चाहता हूं। ''  आजम खान के पहली बार माफी मांगने पर संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि आजम खान के बयान से महिला समाज का अपमान हुआ है। उन्हें ठीक शब्दों में माफी मांगना चाहिए। जिसके बाद स्पीकर के दोबारा माफी मांगने के निर्देश पर आजम खान ने कहा- मान्यवर मैंने पहले भी कहा था वे हमारी बहन समान हैं, एक बार कहें या हजार बार कहें, बात वही रहेगी। चेयर के प्रति मेरे मन में कोई गलत भावना नहीं थी...फिर भी उनसे में क्षमा चाहता हूं। "

देशभर की महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंची
वहीं रमा देवी ने कहा कि आजम खान के बयान के बाद पूरे देश की महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंची है। उनकी ऐसी आदत रही है, यह आदत जानी चाहिए। ये सदन के बाहर भी विवादित बयान देते रहे हैं। ऐसा नहीं कि जो उनके मन में आए वो बोल दें। अखिलेश यादव भी उनका साथ दे रहे हैं। 

ये सदन सबका है: स्पीकर
वहीं ओम बिड़ला ने कहा -'' ये सदन सबका है। सबकी सहमति से चलता है। मेरा सभी से आग्रह है कि जब बात करें तो चेयर  की तरफ देखकर बात करें। ऐसा कोई भी शब्द नहीं कहना चाहिए जिससे छवि खराब हो। हमारी कोशिश होनी चाहिए कि चेयर की गरीमा बनी रहे।'' 

स्पीकर ने ली बैठक

वहीं सदन की कार्यवाही शुरु होने से पहले स्पीकर ओम बिड़ला ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और आजम खान साथ ऑफिस में बैठक की थी। इस बैठक में रमा देवी भी शामिल रहीं थी। 

क्या है मामला
दरअसल, 25 जुलाई शनिवार को सदन में ट्रिपल तलाक बिल पेश हुआ था। जिसपर बहस चल रही थी। बहस के दौरान बिहार के शिवहर से सांसद रमा देवी आसंदी पर बैठी हुईं थी। तभी आजम बोलने के लिए उठे। उन्होंने एक शेर पढ़ा जिसपर रमा देवी ने उन्हें चेयर की तरफ देखकर बात रखने को कहा जिसके बाद आजम खान ने भरे सदन में स्पीकर पर अभद्र टिप्पणी कर दी। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आजम खान की टिप्पणी पर विरोध जताया। वहीं स्पीकर ओम बिड़ला ने  भी आजम से माफी मांगने को कहा था। लेकिन आजम रमा देवी को अपनी प्यारी बहन बताया और माफी मांगने की बात पर यह कहकर सदन से बाहर चले गए कि मुझे बेइज्जती सहकर यहां बात नहीं रखनी। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios