Asianet News HindiAsianet News Hindi

बाबुल सुप्रियो ने सांसदी से दिया इस्तीफा, बोले-बीजेपी छोड़ दिया तो पद कैसे रखता, सुवेंदु अधिकारी को भी दी सलाह

मशहूर गायक बाबुल सुप्रियो दो बार पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट से सांसद रहे हैं। उन्होंने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। पीएम मोदी की कैबिनेट में वह राज्यमंत्री भी रहे।

Babul Supreiyo resigns as Member of Parliament, was elected from Asansol Lok sabha constituency
Author
New Delhi, First Published Oct 19, 2021, 4:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। मोदी सरकार के पूर्व मंत्री और बीजेपी एमपी बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने मंगलवार को लोकसभा सदस्यता (Lok sabha Member) से इस्तीफा दे दिया। बाबुल एक महीना पहले टीएमसी (TMC)ज्वाइन कर लिए थे। मशहूर सिने गायक बाबुल सुप्रियो ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा। उन्होंने बीजेपी ज्वाइन करने वाले सुवेंदु अधिकारी को भी सलाह दी कि उनके भाई और पिता को भी टीएमसी में मिले पद को छोड़ देना चाहिए जब वह लोग बीजेपी में हैं। 

पीएम मोदी, शाह को दिया धन्यवाद

बाबुल सुप्रियो ने कहा कि ‘मेरा मन बहुत भारी हो रहा है क्योंकि मैंने अपना राजनीतिक जीवन बीजेपी से शुरू किया था। मैं प्रधानमंत्री, पार्टी अध्यक्ष और अमित शाह को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने मुझमें विश्वास दिखाया। मैंने पूरी तरह से राजनीति छोड़ दी थी। मैंने सोचा कि अगर मैं पार्टी का हिस्सा नहीं हूं तब मुझे सीट नहीं रखनी चाहिए।’

बाबुल दो बार आसनसोल से सांसद रहे हैं

मशहूर गायक बाबुल सुप्रियो दो बार पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट से सांसद रहे हैं। उन्होंने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। पीएम मोदी की कैबिनेट में वह राज्यमंत्री भी रहे। इसी साल जुलाई महीने में नए कैबिनेट फेरबदल में बाबुल सुप्रियो से इस्तीफा ले लिया गया था। मंत्री पद से हटाए जाने के बाद अचानक से बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से सन्यास लेने की घोषणा कर दी थी लेकिन जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद उन्होंने सांसद बने रहने का फैसला किया था।

हालांकि, बीजेपी में राजनीतिक रूप से अलग-थलग पड़ने के बाद बीते महीने वह टीएमसी ज्वाइन कर लिए थे। वह बीजेपी से पूरी तरह मुक्त होने के लिए 20 सितंबर को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर समय मांगा था ताकि वो सदन से औपचारिक रूप से इस्तीफा दे सकें। 

इसे भी पढ़ें- 

एनआरआई के खाते से निकाल रहे थे रुपया, एचडीएफसी के तीन कर्मियों समेत 12 अरेस्ट

कांग्रेस ने पीएम मोदी को अंगूठाछाप वाला ट्वीट किया डीलिट, प्रदेश अध्यक्ष बोले-नौसिखिए सोशल मीडिया मैनेजर की वजह से खेद है

ओवैसी ने कहा- कश्मीर में सेना मर रही और हम पाक के साथ T-20 खेलेंगे, चीन के डर से चाय में भी चीनी मोदी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios