Asianet News HindiAsianet News Hindi

Bhawanipur उप चुनाव: ममता बनर्जी करेंगी कैम्पेन का श्रीगणेश, twitter पर कमेंट-अगर सब डर गए, तो मुझे उतार दो

पश्चिम बंगाल की Bhawanipur विधानसभा सीट के लिए 30 सितंबर को होने जा जा रहे by-elections के लिए ममता बनर्जी आज से अपने चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगी।
 

Bhabanipur assembly by elections, Mamata Banerjee started the election campaign
Author
Kolkata, First Published Sep 8, 2021, 8:08 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता, पश्चिम बंगाल. भवानीपुर विधानसभा उप चुनाव (Bhawanipur assembly by-election)  के जरिये अपनी कुर्सी बचाने उतरीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज से चुनावी अभियान का श्रीगणेश करेंगी। बता दें कि अपनी कुर्सी बचाने के लिए लगातार बयानबाजी कर रहीं ममता बनर्जी को आखिरकार GOOD NEWS मिल गई थी। चुनाव आयोग ने भवानीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव कराने का ऐलान किया था। रिजल्ट 3 अक्टूबर को आएगा। इस सीट के अलावा बंगाल के समसेरगंज, जंगीपुर और ओडिशा की पीपली सीट पर भी चुनाव होना है।

यह भी पढ़ें-पश्चिम बंगाल में BJP को झटका: TMC में शामिल हुए विधायक सौमेन राय, अब तक 4 MLA छोड़ चुके हैं पार्टी

नंदीग्राम से हारी थीं चुनाव
तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को ममता बनर्जी को आधिकारिक रूप से अपना उम्मीदवार घोषित किया था। चुनाव आयोग ने शनिवार को उपचुनाव की घोषणा की थी। जिसके साथ दक्षिण कोलकाता की इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस का चुनाव प्रचार शुरू हो गया है। बनर्जी 2021 के विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से हार गयी थीं।

यह भी पढ़ें-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 14 दिन के लिए भेजा जेल, खुद CM ने दिए थे आदेश

5 नवंबर तक विधानसभा की सदस्यता लेनी होगी
ममता को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए इस उपचुनाव में जीत हासिल करनी होगी। बनर्जी को पांच नवंबर तक राज्य विधानसभा की सदस्यता प्राप्त करनी होगी। भवानीपुर के अलावा 30 सितंबर को शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीट पर भी वोटिंग होगी। शमशेरगंज सीट से अमिरुल इस्लाम और जंगीपुर विधानसभा सीट से जाकिर हुसैन को कैंडिडेट्स बनाया गया है।  

यह भी पढ़ें-गजब चुनावी माया: शंख-मंत्रों के बीच त्रिशूल लहराती दिखीं मायावती, तस्वीरों में देखिए दीदी का नया अवतार

विधायक ने ममता के लिए दिया था इस्तीफा
वरिष्ठ पार्टी नेता सोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर से तृणमूल कांग्रेस विधायक के रूप में इस्तीफा दिया है ताकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उपचुनाव लड़कर राज्य विधानसभा की सदस्य बनने का रास्ता साफ हो। चट्टोपाध्याय ने इस सीट पर भाजपा के उम्मीदवार और अभिनेता रुद्रनील घोष को करीब 28,000 वोटों से हराया था। ममता बनर्जी विधानसभा में भवानीपुर सीट से जीतकर पहुंचती रही हैं। इस बार इस सीट पर टीएमसी के नेता शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने जीत हासिल की थी। ममता बनर्जी 2011 से इस सीट पर दो बार विधायक बन चुकी हैं।

Bhawanipur को लेकर twitter पर कमेंट्स
तृणमूल के अलावा अभी दूसरी किसी पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। twitter पर इस सीट को लेकर खूब कमेंट्स आ रहे हैं। पढ़िए कुछ कमेंट्स...

#अगर सब डर गए, तो मुझे उतार दें(दूसरी पार्टियों के प्रत्याशी घोषित नहीं होने पर)

#भवानीपुर की जनता को अपने चुनावी भाषण में पीएम मोदी का अपमान करने के लिए ममता को कड़ा संदेश देना चाहिए। और उन्हें हमेशा के लिए बंगाल की राजनीति से हराकर बाहर कर देना चाहिए।

#मैम, भवानीपुर उपचुनाव में (दीदी जी के खिलाफ) चुनाव लड़ने के लिए पश्चिम बंगाल राज्य के विपक्षी नेता को चुनौती देने की अब आपकी बारी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios