Asianet News HindiAsianet News Hindi

पश्चिम बंगाल में BJP को झटका: TMC में शामिल हुए विधायक सौमेन राय, अब तक 4 MLA छोड़ चुके हैं पार्टी

टीएमसी ज्वाइन करने के बाद सौमेन रॉय ने मीडिया से बात करते हुए कहा- कुछ परिस्थितियों के कारण मुझे कालियागंज से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ना पड़ा। 

West Bengal: BJP MLA Soumen Roy joins TMC  in Kolkata
Author
Kolkata, First Published Sep 4, 2021, 4:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में  भाजपा को बड़ा झटका लगा है। कालियागंज विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक सौमेन रॉय (Soumen Roy) शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए हैं। राज्य मंत्री और पार्टी नेता पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की मौजूदगी में उन्होंने टीएमसी की सदस्यता ली।

इसे भी पढे़ं- खिल उठा 'दीदी' का चेहरा: चुनाव आयोग ने किया 30 सितंबर को भवानीपुर विधानसभा उप चुनाव कराने का ऐलान

टीएमसी ज्वाइन करने के बाद सौमेन रॉय ने मीडिया से बात करते हुए कहा- कुछ परिस्थितियों के कारण मुझे कालियागंज से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ना पड़ा। लेकिन मेरी आत्मा और दिल टीएमसी के हैं। मैं सीएम ममता बनर्जी के प्रयासों का समर्थन करने के लिए फिर से पार्टी में शामिल हुआ। मैं उस समय के लिए पार्टी के लिए क्षमा चाहता हूं जब मैं यहां नहीं था।

 


इससे 6 दिन पहले बिष्णुपुर से विधायक तन्मय घोष (Tanmoy Ghosh) भी बीजेपी छोड़ टीएमसी में शामिल हो गए थे। उस वक्त उन्होंने कहा था कि BJP प्रतिशोध की राजनीति में लिप्त है। बीजेपी का मकसद पश्चिम बंगाल के लोगों के बीच अराजकता फैलाने का है, जिसके कारण वह टीएमसी में शामिल हो गए।

भाजपा ने जीती थी 77 सीटें
विधान सभा चुनावों में बीजेपी को 77 सीटें मिली थीं। लेकिन जॉन बारला और निशीथ प्रमाणिक ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया।  इसके बाद, चार मौजूदा विधायक बीजेपी छोड़ टीएमसी में शामिल हो गए। इसमें मुकुल रॉय , तन्मय घोष , बिस्वजीत दास और सौमेन रॉय  का नाम शामिल है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios