Asianet News Hindi

Covid 19 Vaccine: सरकारी अस्पतालों को 600 तो प्राइवेट को 1200रुपये/डोज में Covaxin

भारत बायोटेक ने राज्य के अस्पतालों और प्राइवेट अस्पतालों के लिए कोवैक्सीन की डोज की कीमत को तय कर दिया है। राज्य सरकार के अस्पतालों में कोवैक्सीन की डोज 600 रुपये प्रति डोज उपलब्ध कराई जाएगी जबकि प्राइवेट अस्पतालों के लिए 1200 रुपये तय किया गया है। 

 

Bharat Biotech will supply Covaxin to state hospitals 600 rupees, Private hospitals 1200 rupees DHA
Author
New Delhi, First Published Apr 24, 2021, 11:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भारत बायोटेक ने राज्य के अस्पतालों और प्राइवेट अस्पतालों के लिए कोवैक्सीन की डोज की कीमत को तय कर दिया है। राज्य सरकार के अस्पतालों में कोवैक्सीन की डोज 600 रुपये प्रति डोज उपलब्ध कराई जाएगी जबकि प्राइवेट अस्पतालों के लिए 1200 रुपये तय किया गया है। भारत बायोटेक ने रेट लिस्ट जारी कर बताया है कि भारत सरकार के निर्देशानुसार कीमतें तय की गई है। भारत बायोटेक 15 से 20 डाॅलर में एक डोज वैक्सीन को एक्सपोर्ट भी करने जा रहा। 


केंद्र, राज्य व ओपन मार्केट के लिए अलग-अलग कीमत

बीते दिनों केंद्र सरकार ने निर्णय लेते हुए ऐलान किया कि केंद्र सरकार 50 प्रतिशत वैक्सीन खरीदेगी। बाकी के वैक्सीन राज्य व ओपन मार्केट खरीद सकेंगे। सरकार के निर्णय के बाद कोविशिल्ड ने केंद्र को 150 रुपये, राज्य को 400 और ओपन मार्केट में 600 रुपये प्रति डोज वैक्सीन की कीमत तय की थी। सीरम इंस्टीट्यूट भारत कोविशिल्ड नाम से वैक्सीन बना रही। 


1 मई से सभी व्यस्कों को वैक्सीन

देश में कोरोना वैक्सीन को 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए ओपन कर दिया गया है। 1 मई से सभी व्यस्कों को वैक्सीन लगाया जा सके। इस निर्णय के बाद वैक्सीन की मांग बढ़ेगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios