Asianet News HindiAsianet News Hindi

केरल पहुंची Bharat Jodo Yatra, 19 दिन में राहुल गांधी करेंगे 450km की यात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) केरल पहुंची है। केरल में यात्रा 19 दिन चलेगी। इस दौरान राहुल गांधी 450 किलोमीटर की पैदल यात्रा करेंगे। राहुल गांधी के स्वागत के लिए समर्थकों और दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ी।

Bharat Jodo Yatra in Kerala Congress leader Rahul Gandhi vva
Author
First Published Sep 11, 2022, 9:46 AM IST

तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) रविवार सुबह केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के परसाला इलाके से शुरू हुई। केरल में यात्रा 19 दिन चलेगी। राहुल गांधी के स्वागत के लिए समर्थकों और दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ी।

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष और सांसद के सुधाकरन, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) वी डी सतीसन, एआईसीसी महासचिव तारिक अनवर और अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने औपचारिक रूप से केरल में राहुल गांधी का स्वागत किया। 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि हमारी भारत जोड़ो यात्रा केरल में है। हमने तमिल भाषी तमिलनाडु से मलयालम भाषी केरल में प्रवेश किया। वन्नाकम से नमस्कारम तक। केरल में प्रवेश करते ही राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि हम केरल के सुंदर राज्य में प्रवेश कर रहे हैं। श्री नारायण गुरु जयंती के शुभ अवसर पर उनके शब्द भारत जोड़ो यात्रा पर हमारे द्वारा उठाए गए हर कदम को प्रेरित करते हैं।

450km की यात्रा करेंगे राहुल गांधी
भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु की सीमा के पास परासला से केरल में प्रवेश किया। केरल में राहुल गांधी 19 दिन यात्रा करेंगे। इस दौरान वह मलप्पुरम से नीलांबुर तक 450 किमी की यात्रा करेंगे। 14 सितंबर को यात्रा कोल्लम जिले में प्रवेश करेगी।

यह भी पढ़ें- Bharat JodoYatra: करतब देखने जब यात्रा रोककर खड़े हो गए राहुल गांधी, देखिए कुछ ऐसी ही 10 दिलचस्प तस्वीरें

भारत जोड़ो यात्रा 17 सितंबर को अलाप्पुझा पहुंचेगी और 21 और 22 सितंबर को एर्नाकुलम जिले से गुजरते हुए 23 सितंबर को त्रिशूर पहुंचेगी। कांग्रेस की यात्रा 26 और 27 सितंबर को पलक्कड़ से होकर 28 सितंबर को मलप्पुरम में प्रवेश करेगी। यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों को कवर करेगी और 150 दिनों की अवधि में तमिलनाडु में कन्याकुमारी से जम्मू और कश्मीर तक 3,750 किमी की दूरी तय करेगी। 22 बड़े शहरों में मेगा रैलियां होंगी।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस से की बात: दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूती पर बल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios