Asianet News HindiAsianet News Hindi

'पति UPSC की तैयारी करते हैं, इसलिए मेरे साथ शॉपिंग करने नहीं जाते...' यह कहकर पत्नी ने मांगा तलाक

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक महिला ने इसलिए तलाक की मांग की है, क्योंकि उसका पति यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करता है और उसे टाइम नहीं देता। यह मामला भोपाल के डिस्ट्रीक लीगल सर्विस अथॉरिटी के पास आया। पत्नी ने शिकायत की कि पति परीक्षा की तैयारी में इतना खोया रहता है कि उसे टाइम ही नहीं देता।
 

bhopal, wife moved court seeking divorce on the grounds that her husband is preparing for UPSC examination
Author
Bhopal, First Published Aug 30, 2019, 2:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक महिला ने इसलिए तलाक की मांग की है, क्योंकि उसका पति यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करता है और उसे टाइम नहीं देता। यह मामला भोपाल के डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी के पास आया। पत्नी ने शिकायत की कि पति परीक्षा की तैयारी में इतना खोया रहता है कि उसे टाइम ही नहीं देता।

"फिल्म देखने और खरीदारी के लिए भी नहीं जाते हैं"

- परिवार शहर के कटारा हिल्स इलाके में रहता है। उनके काउंसल के मुताबिक, महिला ने आरोप लगाया है कि उसका पति अपनी पढ़ाई में इतना खोया रहता है कि उससे बिल्कुल भी बात नहीं करती है। पत्नी ने काउंसलर को बताया कि फिल्म देखने और खरीदारी के लिए भी उसके साथ नहीं जाता।

- उसने कहा कि वह अपने रिश्तेदारों से मिलने नहीं जाते, केवल यूपीएससी परीक्षा की तैयारी में लगे रहते हैं। इसलिए पारिवारिक न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और तलाक मांगा। 

बचपन से है यूपीएससी पास करने का सपना : पति
 

- पत्नी की बात सुनने के बाद काउंसलर ने उसके पति को काउंसलिंग के लिए बुलाया। तब पति ने कहा कि उसे अपनी पत्नी से  कोई शिकायत नहीं है। यूपीएससी परीक्षा पास करना उसके बचपन का सपना है और यही कारण है कि तैयारी के लिए अधिक से अधिक समय और ध्यान देना पड़ता है। 

- काउंसलर से यह भी कहा कि शादी के बाद जीवन में अस्थिरता महसूस होती है लेकिन वह नहीं चाहते कि आगे और भी दिक्कत हो। 

- दोनों पक्षों को सुनने के बाद काउंसलर ने उनसे कुछ समय लेने और अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios