Asianet News Hindi

जम्मू-कश्मीर में बड़ी कामयाबी: सेना ने सर्च ऑपरेशन में दो आतंकी ढेर किए , एक स्थानीय आतंकी ने किया सरेंडर

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। शुक्रवार को भारतीय सेना और एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) ने एक जॉइंट आपरेशन के तहत पुलवामा जिले पंपोर इलाके में दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, इसके अलावा राज्य के एक स्थानीय आतंकवादी ने भी सेना के सर्च अभियान के दौरान सरेंडर कर दिया है। 

Big success in Jammu and Kashmir: Army killed two terrorists in search operation
Author
Srinagar, First Published Nov 7, 2020, 12:29 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। शुक्रवार को भारतीय सेना और एसओजी  (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) ने एक जॉइंट आपरेशन के तहत पुलवामा जिले पंपोर इलाके में दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, इसके अलावा राज्य के एक स्थानीय आतंकवादी ने भी सेना के सर्च अभियान के दौरान सरेंडर कर दिया है। पुलिस ने बताया कि कार्यवाही के दौरान 2 स्थानीय नागरिक भी घायल हो गए हैं। सेना को इस इलाके से हथियार भी मिले हैं जिन्हें बरामद कर लिया गया है।

बरामद हुआ हथियारों का जखीरा

दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सेना और एसओजी ने पंपोर के मिज इलाके में गुरुवार से सर्ज अभियान चला रखा है। इसी के तहत सेना ने यह बड़ी कार्यवाही की और हथियारों का जखीरा बरामद किया। सेना को इलाके से दो एके-47 राइफल और 2 पिस्टल और 12 मैगजीन बरामद हुईं हैं।  बता दें कि इतने हथियार बरामद होने के बाद सेना अलर्ट हो गई है।

सेना ने क्षेत्र में चला रखा है सर्च अभियान

पाकिस्तान लगातार सीमा पार से भारत में आतंकियों को भेजने की कोशिश करता रहता है। इस साल की शुरुआत के बाद से पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर संघर्ष विराम का दैनिक आधार पर उल्लंघन किया है, उसने एक ही दिन में एक से ज्यादा बार इन सेक्टरों में उल्लंघन किया है। इसीलिए हाल के दिनों में राज्य में आतंकियों से मुठभेड़ की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इसीलिए जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खात्मे और आतंकी ठिकानों को नष्ट करने के लिए पिछले कुछ समय से धरपकड़ अभियान चला रखा है। 

उधर सीडीएस रावत ने चीन - पाकिस्तान पर दिया कड़ा संदेश

चीन से सीमा विवाद के बीच चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, पूर्वी लद्दाख में अब भी हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। हालांकि, सीडीएस रावत ने कहा, लद्दाख में भारतीय सेना चीन की गलत हरकतों का करारा जवाब दे रही है। हमारा रुख साफ है कि एलएसी की स्थिति पर हमें कोई बदलाव मंजूर नहीं है। 

प्रॉक्सी वॉर छेड़ रखा है पाकिस्तान ने - रावत

जनरल रावत ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया। उन्होंने कहा, बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान के लिए कड़ा संदेश था कि वह भारत में आतंकी भेजेगा तो हम बख्शेंगे नहीं। आतंकवाद से निपटने के भारत के नए तरीकों से पाकिस्तान की चिंता बढ़ी है। रावत ने कहा, पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में प्रॉक्सी वॉर छेड़ रखा है, इस वजह से दोनों देशों के रिश्ते बेहद बिगड़े हुए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios