Asianet News HindiAsianet News Hindi

केरल के बिशप के बयान के समर्थन में आई बीजेपी, गृहमंत्री अमित शाह को लेटर लिखकर कानून बनाने की मांग

बिशप जोसेफ कल्लारंगट ने कहा कि 'लव जेहाद के तहत गैर मुस्लिम लड़कियों, विशेष रूप से ईसाई समुदाय की लड़कियों को प्रेम के जाल में फंसा कर उनका धर्मांतरण किया जा रहा है और शोषण किया जा रहा है। उनका आतंकवाद जैसी विध्वंसक गतिविधियों में उनका इस्तेमाल किया जा रहा है। 

BJP came in support of Kerala bishop's statement, wrote letter to Home Minister Amit Shah demanding law against Love and Narcotics Jihad
Author
Kottayam, First Published Sep 13, 2021, 7:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोट्टायम। केरल के कैथोलिक बिशप के लव जेहाद और नार्कोटिक जेहाद के बयान को बीजेपी ने मुद्दा बना दिया है। बीजेपी ने कहा कि बिशप का बयान राज्य में ईसाई समाज की आवाज है। केंद्र सरकार इस मामले में हस्तक्षेप कर कानून बनाने की पहल करे। बीजेपी की केरल इकाई ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर जेहादी गतिविधियों को रोकने और बिशप जोसेफ कल्लारंगट और ईसाई समुदाय को सुरक्षा देने के लिए केंद्रीय हस्तक्षेप की मांग की है।

बिशप की बात यहां के ईसाई समाज की आवाज है

भाजपा प्रवक्ता टॉम वडक्कन ने कहा कि पवित्र पूजा के दौरान बिशप जोसफ कल्लारंगट की बात न केवल उनके सूबा के लिए एक जागृत आवाज है बल्कि यह उस समुदाय की आवाज है जो लव जेहाद और नार्को-आतंकवाद के परिणाम के शिकार हैं। लव जेहाद और मादक द्रव्यों के सेवन के पीड़ितों के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वडक्कन ने आरोप लगाया कि केरल सरकार ने जांच एजेंसियों के इनपुट के बावजूद नार्को-आतंकवाद और लव जिहाद का संज्ञान नहीं लिया है। 

जार्ज कुरियन ने अमित शाह को लिखा पत्र

केरल भाजपा महासचिव एवं राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जॉर्ज कुरियन ने अमित शाह को हस्तक्षेप के लिए पत्र भी लिख दिया है। कुरियन ने अपने पत्र में दावा किया कि केरल में जेहादी तत्वों को सीपीआई (एम) और कांग्रेस से पूरे दिल से समर्थन मिलता है। उन्होंने कहा कि कई जेहादी तत्व माकपा और कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। इससे स्थिति अस्थिर हो गई है। मैं आपसे इस मामले में हस्तक्षेप करने और केरल में बिशप और ईसाई समुदाय की रक्षा के लिए कदम उठाने का अनुरोध करता हूं।

बिशप ने दिया था यह बयान

बिशप जोसेफ कल्लारंगट सायरो मालाबार चर्च से जुड़े हैं। गुरुवार को वह कोट्टायम जिले में कुरूविलंगड में एक चर्च में सभा को संबोधित कर रहे थे। संबोधन में बिशप ने कहा कि 'लव जेहाद के तहत गैर मुस्लिम लड़कियों, विशेष रूप से ईसाई समुदाय की लड़कियों को प्रेम के जाल में फंसा कर उनका धर्मांतरण किया जा रहा है और शोषण किया जा रहा है। उनका आतंकवाद जैसी विध्वंसक गतिविधियों में उनका इस्तेमाल किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि जेहादी जानते हैं कि भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में हथियारों के जरिए अन्य धर्मों के लोगों को बर्बाद करना आसान नहीं है इसलिए वे अपने मिशन के लिए दूसरे हथकंड़े अपना रहे हैं। 

पूर्व डीजीपी के बयान का भी किया जिक्र

बिशप ने पूर्व पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा के बयानों का भी जिक्र किया। पूर्व डीजीपी ने कहा था कि केरल आंतकवादियों का एक भर्ती केंद्र बन गया है और इस राज्य में चरमपंथी समूहों का एक स्लीपर सेल मौजूद है। बिशप ने दावा किया कि राज्य की ईसाई और हिंदू लड़कियों का धर्मांतरण किया गया और उन्हें हाल ही में अफगानिस्तान में आतंकवादी शिविरों में भेजा गया। उन्होंने कहा कि इस विषय की गंभीरता से पड़ताल होनी चाहिए। 

यह भी पढ़ें:

ED की बड़ी कार्रवाई: Augusta Westland Chopper Scam का आरोपी रहा राजीव सक्सेना बैंक लोन फ्राड में गिरफ्तार

पॉजिटिविटी रेट 2.26 प्रतिशत के साथ कोविड-19 नियंत्रण में, वैक्सीनेशन 74.38 करोड़ डोज के पार

रामविलास पासवान की बरसी पर पीएम मोदी ने लिखा भावुक पत्र, बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर कही बड़ी बात

Tokyo Paralympic के मेडलिस्ट से PM Modi ने मुलाकात कर हौसला बढ़ाया एथलीट्स ने गिफ्ट किया सिग्नेचर वाला स्टोल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios