Asianet News HindiAsianet News Hindi

बाबुल सुप्रियो ने राजनीति को कहा अलविदा, मोदी के कैबिनेट से किए गए थे बाहर

उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिख कहा है कि वे राजनीति में सिर्फ समाज सेवा के लिए आए थे।

BJP MP and ex-Union Minister Babul Supriyo quits politics
Author
New Delhi, First Published Jul 31, 2021, 5:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति छोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने यह भी कहा है कि बीजेपी ही उनकी पार्टी है और वह किसी और पार्टी में नहीं शामिल होने जा रहे हैं।  शनिवार को सोशल मीडिया पर एक लंबी पोस्ट लिखकर उन्होंने राजनीति छोड़ने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मैं 1 महीने के अंदर सांसद के पद से इस्तीफा देकर मुझे मिला सरकारी घर खाली कर दूंगा।

 

 

क्या लिखा पोस्ट में
उन्‍होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा- 'मैं किसी और पार्टी में नहीं जा रहा हूं। टीएमसी, कांग्रेस या सीपीआईएम, कहीं भी नहीं। न ही किसी पार्टी ने उन्‍हें फोन किया है और न वे कहीं जा रहे हैं। मैं सिर्फ एक टीम का खिलाड़ी हूं और हमेशा एक टीम का समर्थन किया है। सिर्फ एक पार्टी की है बीजेपी वेस्‍ट बंगाल।  सामाजिक कार्य करने के लिए राजनीति में होने की आवश्यकता नहीं है। 

इसे भी पढ़ें- राहुल का tweet-आदमी का सबसे बड़ा दुश्मन उसका गुरूर है, जवाब मिला-हिमेश का सबसे हिट गाना-तेरा सुरूर है

बंगाल चुनाव में मिली थी हार
हाल ही में हुए बंगाल विधानसभा चुनावों में उन्‍हें पार्टी ने टॉलीगंज सीट से मैदान में उतारा था पर उन्हें वहां हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने केंद्रीय मंत्री पद से भी हटा दिया गया था। कहा जा रहा है कि तभी से वो पार्टी से नाराज चल रहे थे। मोदी कैबिनेट में वो राज्यमंत्री थे।  

दूसरी बार बने हैं सांसद
पूर्व केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से दूसरी बार सांसद बने हैं। पहली बार उन्होंने 2014 में चुनाव जीता था इसके बाद 2019 के चुनाव में भी उन्हें जीत मिली थी। राजनीति में आने से पहले बेहद प्रसिद्ध प्‍लेबैक सिंगर थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios