Asianet News HindiAsianet News Hindi

Gautam Gambhir को ISIS कश्मीर ने Email भेजकर दी जान से मारने की धमकी, सिक्योरिटी बढ़ाई गई

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेट और भाजपा के सांसद गौतम गंभीर(Gautam Gambhir) को कश्मीरी आतंकवादियों ने जान से मारने की धमकी दी है। गंभीर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उन्हें email के जरिये आईएसआईएस कश्मीर (ISIS Kashmir) की ओर से धमकी भरा पत्र भेजा गया।

BJP MP former Cricketer Gautam Gambhir alleging he has received death threats from ISIS Kashmir KPA
Author
New Delhi, First Published Nov 24, 2021, 10:28 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर(Jammu and Kashmir) में आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों के कड़े एक्शन से आतंकवादी बौखलाए हुए हैं। अब उन्होंने अपनी दहशत फैलाने टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेट और भाजपा के सांसद गौतम गंभीर(Gautam Gambhir) को कश्मीरी आतंकवादियों ने जान से मारने की धमकी दी है। गंभीर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उन्हें email के जरिये आईएसआईएस कश्मीर (ISIS Kashmir) की ओर से धमकी भरा पत्र भेजा गया। मामला सामने आने के बाद गंभीर की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस  (Delhi Police) ने शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू कर दी है। DCP सेंट्रल श्वेता चौहान ने बताया कि पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली पुलिस को शिकायत की है कि उन्हें 'आईएसआईएस कश्मीर' की तरफ से जान से मारने की धमकी मिली है। पुलिस ने शिकायत दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

https://t.co/rf1QtloL8w pic.twitter.com/rEJchpwU4r

2019 में भाजपा ज्वाइन की थी
गौतम गंभीर ने लोकसभा चुनाव-2019 में भाजपा ज्वाइन की थी। उन्होंने अरुण जेटली(दिवंगत) और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में भाजपा ज्वाइन की थी। इसके बाद उन्हें चुनाव लड़ाया गया और वे जीते। गौतम गंभीर 2 वर्ल्डकप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं। वे 2007 टी-20 वर्ल्डकप और 2011 वर्ल्डकप में भी बड़े स्टार बनकर सामने आए थे।

22 नवंबर को NIA ने कई जगहों पर छापे मारे थे
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार को जम्मू कश्मीर कोलिशन ऑफ सिविल सोसाइटीज (JKCCS) के दफ्तर में छापे मारे थे। NIA के सूत्रों के मुताबिक श्रीनगर में अमीरा कदल पुल के पास बूंड कार्यालय में छापेमारी की गई थी। पिछले दिनों एनआईए ने समूह के कार्यक्रम समन्वयक के आवास की तलाशी ली थी। जेकेसीसीस कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का दस्तावेजीकरण करता रहा है।

लगातार एनकाउंटर से बौखलाए हुए हैं आतंकवादी संगठन
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकवादियों के एनकाउंटर कर रहे हैं। इससे वे बौखलाए हुए हैं। 21 नवंबर की रात आतंकवादियों ने पठानकोट में आर्मी कैम्प के बाहर ग्रेनेड फेंका था। पठानकोर्ट के SSP सुरेंद्र लांबा के मुताबिक, रविवार रात करीब 1 बजे पठानकोट के काठवाला पुल से धीरा जाने वाले रास्ते में सेना के कैम्प के त्रिवेणी द्वार पर वहां से गुजरे अज्ञात बाइक सवारों ने यह ग्रेनेड फेंका था । उस वक्त ड्यूटी पर तैनात जवान कुछ दूरी पर थे, इसलिए किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। 

यह भी पढ़ें
Pathankot terrorist attack: पठानकोट में आर्मी कैम्प के पास ग्रेनेड से हमला; पूरे जिले में नाकाबंदी
Gallantry Awards: गलवान में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू को महावीर चक्र, 5 अन्य जाबांज 'वीर चक्र' से सम्मानित

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios