Asianet News Hindi

प. बंगाल : जेपी नड्डा ने किसान के घर खाया खाना, कहा- ममता जी अब पछताए होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) शनिवार को पश्चिम बंगाल के एक दिन के दौरे पर बर्धमान पहुंचे। वहां उन्होंने श्रीराधा गोविंद मंदिर में पूजा की। उन्होंने बंगाल में एक मुट्ठी चावल अभियान की भी शुरुआत की। इस मुहिम के तहत भाजपा का राज्य के 73 लाख किसानों से जुड़ने का उद्देश्य है। नड्डा लगातार दूसरे महीने पश्चिम बंगाल प्रवाास पर हैं।  

BJP President JP Nadda rally in west bengal again after convoy attacked last month Read Details KPY
Author
New Delhi, First Published Jan 9, 2021, 1:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) शनिवार को पश्चिम बंगाल के एक दिन के दौरे पर बर्धमान पहुंचे। वहां उन्होंने श्रीराधा गोविंद मंदिर में पूजा की। उन्होंने बंगाल में एक मुट्ठी चावल अभियान की भी शुरुआत की। इस मुहिम के तहत भाजपा का राज्य के 73 लाख किसानों से जुड़ने का उद्देश्य है। नड्डा लगातार दूसरे महीने पश्चिम बंगाल प्रवाास पर हैं। पिछले महीने बंगाल यात्रा के दौरान उनके काफिले पर हमला हुआ था। उसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल गए थे।

जेपी नड्डा, दिलीप घोष ने किसान के घर खाया खाना

बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूर्ब बर्धमान जिले के जगदानंदपुर में एक किसान के घर भोजन किया।

 

जेपी नड्डा ने सभा को संबोधित किया, जताई खुशी

पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान जेपी नड्डा ने बर्धमान में सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, मुझे आज यहां आकर अत्यंत खुशी हो रही है, जहां स्वामी विवेकानंद का लालन-पालन हुआ। गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर ने यहां देश को नई दृष्टि दी। श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने एक देश-एक विधान के लिए अपनी जान दे दी। नड्डा यहां उस मंदिर में भी गए, जहां चैतन्य महाप्रभु ने दीक्षा ली थी।

बर्धमान जनसभा में  नड्डा के भाषण की प्रमुख बातें

  • "आज जब वो आ रहे थे तो उन्होंने देखा कि किस करह से बड़ी संख्या में लोग आए। ये दिखाता है कि ममता का जाना निश्चित है और भाजपा का आना तय है। तालियों के गड़गड़ाहट ये बताती है कि बंगाल की जनता ने भाजपा के स्वागत का मन बना लिया है।"
  • "आज से लेकर 24 तारीख तक कार्यकर्ता 40 हजार ग्राम पंचायतों में जाकर कसम खाएंगे कि किसानों की लड़ाई भाजपा का कार्यकर्ता लड़ेगा। भाजपा गांव-गांव जाकर किसानों के साथ भोज करके तय करेंगे कि उनके साथ जो अन्याय हुआ है, उसके खिलाफ उठाएंगे और अगली सरकार का रास्ता साफ करेंगे। यहां से आवाज देंगे-मोदी जी आगे बढ़ो, किसान आपके साथ है।"
  • "ममता सरकार और यूपीए की सरकार में किसानों के लिए बजट 24 हजार करोड़ हुआ करता था, भाजपा ने इसे एक लाख करोड़ कर दिया। MSP के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू की और इसे लागत का डेढ़ गुना कर दिया।"
  • ममता ने प्रधानमंत्री को जो किसान सम्मान निधि के लिए पत्र लिखा था उसका जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा, "वो उनसे कहना चाहते हैं कि उनकी सरकार बनेगी और किसानों को किसान सम्मान निधि देंगे। ममता आपकी जमीन खिसक चुकी है, चिड़िया खेत चुग चुकी है।"
  • "ये तीनों कृषि कानून किसानों को आजादी देते हैं। इससे किसान खुद कॉन्ट्रैक्ट कर सकता है। 29 राज्यों में 24वें स्थान पर बंगाल का किसान है। ये काम ममता की सरकार ने किया है। बंगाल में पानी की कमी नहीं है, लेकिन यहां की आधी जमीन असिंचित है। ममता की सरकार बदलने के लिए एक साथ जुटना होगा।"
  • "TMC  का मतलब तिरपाल चोर। चिटफंड, नारदा, सारदा कई घोटाले हुए। यहां नए राजकुमार दिख रहे हैं, लेकिन जनता सबका मुंहतोड़ जवााब देगी। ममता हर बात में बोलती है कि 'होबे न। अब भाजपा की सरकार आबे।"
  • "योजना बदल देने से लोगों के मन में प्रधानमंत्री के प्रति सम्मान कम नहीं होता है। मोदी जी बंगाल के विकास के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ग्रमीण सड़क योजना को बंगाल सड़क योजना नाम दे दिया गया है। ममता कहती थी कि हम मां, माटी, मानुष के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन वे तो तोलाबाजी, तानाशाही और तुष्टिकरण के लिए काम कर रही हैं। उनके शासन में तो अंतिम संस्कार के लिए पैसे देने पड़ रहे हैं।"

 

यह भी पढ़ें: 200 रु. का मुर्गा 20 रु. में मिल रहा, व्यापारियों ने क्यों कहा- अभी तो ठीक है कुछ दिन में फ्री में बांटेंगे

हजारों गांवों से इकट्ठा किए जाएंगे चावल 

पार्टी के सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि उनके पार्टी अध्यक्ष के मुहिम शुरू करने के बाद, उनके कार्यकर्ता राज्य के 48 हजार गांवों में किसानों के घरों में जाकर चावल इकट्ठा करेंगे और उन्हें नए कानूनों के बारे में बताएंगे। 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीय दिवस पर कहा- भारत एक नहीं, बल्कि दो वैक्सीन के साथ मानवता की सुरक्षा के लिए तैयार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios