Asianet News Hindi

गोवा से 30 मील दूर समुद्र में 70 मीटर नीचे मिला लापता पायलट का शव, 10 दिन पहले विमान हुआ था क्रैश

अरब सागर में मिग 29 K के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से लापता भारतीय नौसेना के पायलट का शव मिल गया है। कमांडर निशांत सिंह का शव गोवा तट से 30 मील दूर पानी के 70 मीटर नीचे समुद्र में मिला। विमान 26 नवंबर को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। मिग 29 K ने  आईएनएस विक्रमादित्य से उड़ान भरी थी और शाम करीब 5 बजे क्रैश हो गया था।

body of the MiG-29K pilot was found 70 meters below sea level in the Arabian Sea 10 days later kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 7, 2020, 6:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. अरब सागर में मिग 29 K के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से लापता भारतीय नौसेना के पायलट का शव मिल गया है। कमांडर निशांत सिंह का शव गोवा तट से 30 मील दूर पानी के 70 मीटर नीचे समुद्र में मिला। विमान 26 नवंबर को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। मिग 29 K ने  आईएनएस विक्रमादित्य से उड़ान भरी थी और शाम करीब 5 बजे क्रैश हो गया था।

10 दिनों बाद मिला लापता पायलट का शव
नौसेना ने सोमवार को लापता मिग -29 k पायलट कमांडर निशांत सिंह का शव 10 दिनों बाद बरामद किया गया। प्रोटोकॉल के अनुसार, उसके परिवार को सूचित कर दिया गया है और लाश की पहचान की पुष्टि करने के लिए डीएनए टेस्ट किया जाएगा। 

एक पायलट का पहले किया गया था रेस्क्यू
मिग 29K में क्रैश के वक्त दो पायलट थे। एक पायलट को घटना वाले दिन ही रेस्क्यू कर लिया गया था। भारतीय नौसेना ने बताया था कि  मिग 29 K ट्रेनर विमान शाम करीब 5 बजे अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पिछले दिनों मिग-29K का मलबा गोवा से 70 किलोमीटर दूर मिला था।

फरवरी में गोवा में भी विमान हुआ था दुर्घटनाग्रस्त
इस साल फरवरी में एक भारतीय नौसेना का मिग विमान गोवा में एक रूटीन उड़ाने करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मिग -29 K विमान गोवा के तट पर एक ट्रेनिंग का आयोजन कर रहा था। तब विमान लगभग 10.30 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान के पायलट को बचा लिया गया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios