Asianet News Hindi

मुंबई में सुपुर्द ए खाक किए गए इरफान खान, परिवार के साथ बेहद करीबी दोस्त ही रहे मौजूद

मशहूर अभिनेता इरफान खान का बुधवार को निधन हो गया। उन्हें सांस लेने में दिक्कत थी। इसके बाद उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल मंगलवार को भर्ती कराया गया था। यहां वे आईसीयू में थे। 

Bollywood actor Irrfan Khan died at mumbai news and update KPP
Author
Mumbai, First Published Apr 29, 2020, 12:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. मशहूर अभिनेता इरफान खान बुधवार को मुंबई में सुपुर्द ए खाक किए गए। उन्हें मुंबई के वर्सोवा कब्रिस्तान में दफनाया गया। इस दौरान उनका परिवार और बेहद करीबी दोस्त ही शामिल हुए। इरफान खान का बुधवार सुबह निधन हो गया था। वे 53 साल के थे। इरफान ने मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में आखिरी सांस ली। यहां उन्हें मंगलवार को सांस लेने में दिक्कत होने के बाद भर्ती कराया गया था। वे आईसीयू में थे।

इरफान का जन्म 7 जनवरी 1967 को जयपुर में हुआ था। उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा हॉलीवुड में भी स्पाइडर मैन, जुरासिक पार्क जैसी फिल्मों में काम कर अभिनय का लोहा मनवाया। इरफान को मुंबई के वर्सोवा कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किए गए। उन्हें अस्पताल से सीधा कब्रिस्तान ले जाया गया। परिवार वाले शव को घर नहीं ले गए। उनके अंतिम दर्शन के लिए परिवार के कुछ लोग और फिल्म निर्माता तिग्मांशु धूलिया, विशाल भारद्वाज समेत कुछ खास दोस्त ही पहुंचे। बताया जा रहा है कि कब्रिस्तान में करीब 20 लोग ही मौजूद थे।

25 अप्रैल को मां का हुआ निधन
इससे पहले 25 अप्रैल को इरफान की मां सईदा बेगम का जयपुर में निधन हो गया था। वे 95 साल की थीं। लॉकडाउन के चलते इरफान अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही उन्हें अलविदा कहा था। 

ट्यूमर से जूझ रहे थे इरफान
इरफान खान लंबे वक्त से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर नाम की बीमारी से जूझ रहे थे। बताया जा रहा है कि इरफान की तबीयत मंगलवार को अचानक ज्यादा खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। बता दें कि 2018 में उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताया था कि वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं। हालांकि, इसका पता चलते ही वह लंदन अपने इलाज के लिए रवाना हुए थे। सालभर से ज्यादा समय तक वह लंदन में रहे और वहां उनका इलाज चलता रहा। 

अंग्रेजी मीडियम आखिरी फिल्म
इरफान अपने इलाज की वजह से काफी दिनों तक फिल्मों से दूर रहे। हालांकि, लंदन से स्वस्थ होकर लौटने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में वापसी की और अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग भी की। फिल्म इसी साल 13 मार्च को रिलीज हुई थी, जिसमें इरफान खान के साथ राधिका मदान और करीना कपूर लीड रोल में थे।

पीएम मोदी बोले- ये फिल्मी जगत को बड़ी क्षति
पीएम मोदी ने ट्वीट किया, इरफान खान का निधन सिनेमा और रंगमंच की दुनिया के लिए एक क्षति है। उन्हें विभिन्न माध्यमों में उनके बहुमुखी अभिनय के लिए याद किया जाएगा। मेरी संवेदनएं उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले। 

राहुल गांधी ने जताया दुख
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, इरफान खान के निधन के बारे में सुनकर मुझे दुख हुआ। एक बहुमुखी और प्रतिभाशाली अभिनेता, वह वैश्विक फिल्म और टीवी मंच पर एक लोकप्रिय भारतीय ब्रांड एंबेसडर थे। उन्हें बहुत याद किया जाएगा। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।

केजरीवाल ने जताया दुख

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लिखा, इरफान खान की मौत की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। वे हमारे समय के असाधारण अभिनेताओं में एक थे। उनका काम हमेशा याद रखा जाएगा। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने जताया दुख

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिखा, मैं देश के बहुमुखी अभिनेता इरफान खान की मौत की खबर सुनकर दुखी और स्तब्ध हूं। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार दोस्तों और फैन के साथ हैं। भगवान उन्हें हिम्मत दे।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios