Asianet News HindiAsianet News Hindi

जोमैटो-उबर ईट्स का बायकॉट

डिलीवरी बॉय के हिंदू न होने की वजह से फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो से ऑर्डर ना लेने को लेकर विवाद अभी भी जारी है। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने हिंदू युवक के समर्थन में जोमैटो और उसका साथ देने को लेकर उबर ईट्स ऐप के खिलाफ बायकॉट अभियान चलाया। इसके तहत लोगों ने जोमैटो-उबर ईट्स ऐप अनइंस्टॉल किए। यूजर्स ने जोमैटो पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया।

boycottzomato,boycottubereats trends on social media
Author
New Delhi, First Published Aug 1, 2019, 6:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. डिलीवरी बॉय के हिंदू न होने की वजह से फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो से ऑर्डर ना लेने को लेकर मंगलवार को हुआ विवाद अभी भी जारी है। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने हिंदू युवक के समर्थन में जोमैटो और उसका साथ देने को लेकर उबर ईट्स ऐप के खिलाफ बायकॉट अभियान चलाया। इसके तहत लोगों ने जोमैटो-उबर ईट्स ऐप अनइंस्टॉल किए। यूजर्स ने जोमैटो पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया। 

दरअसल, जोमैटो ने मंगलवार को एक कस्टमर की शिकायत सुनने से इनकार कर दिया था। मामला मध्यप्रदेश के जबलपुर का था। स्थानीय युवक अमित शुक्ला ने डिलीवरी बॉय के हिंदू ना होने की वजह से ऑर्डर कैंसिल करने की बात कही थी। उसने ट्वीट किया था, ''जोमैटो पर खाने का ऑर्डर कैंसिल कर दिया क्योंकि उन्होंने एक गैर हिंदू को ऑर्डर देने के लिए भेजा था। कंपनी ने कहा कि वह डिलिवरी करने वाले शख्स को बदल नहीं सकते, साथ ही ऑर्डर कैंसिल करने पर मुझे रिफंड भी नहीं दिया जा सकता।'' इस पर जोमैटो ने कहा था- खाने का कोई धर्म नहीं होता। इस मामले में उबर ईट्स ने भी जोमैटो का साथ दिया था।

यूजर्स जोमैटो का एक पुराना ट्वीट भी शेयर कर रहे हैं। इस ट्वीट में कंपनी मुस्लिम युवक की हलाल मीट को लेकर शिकायत पर मदद का आश्वासन दे रही है।

 

यूजर्स ने स्विगी के भी लिए मजे

 

 

 

 

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios