Asianet News Hindi

मृत गाय के अंदर मछली के अंडे छिपाकर कर रहे थे तस्करी, तस्वीरें देखकर चौंक जाएंगे आप

भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी की खबरें आती रहती हैं। लेकिन इस बार तस्करों ने सुरक्षाबलों को चकमा देने के लिए नया तरीका निकाला। यहां तस्कर मृत मवेशियों के पेट में सामान रखकर तस्करी कर रहे थे। लेकिन सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने इन्हें पकड़ लिया। यह मामला बंगाल के 24 परगना जिले का है। 

bsf caught trafficking by hiding fish seeds in dead animals bodies in kolkata KPP
Author
Kolkata, First Published Jun 7, 2020, 1:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी की खबरें आती रहती हैं। लेकिन इस बार तस्करों ने सुरक्षाबलों को चकमा देने के लिए नया तरीका निकाला। यहां तस्कर मृत मवेशियों के पेट में सामान रखकर तस्करी कर रहे थे। लेकिन सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने इन्हें पकड़ लिया। यह मामला बंगाल के 24 परगना जिले का है। 

बीएसएफ ने गोलपाड़ा सीमा चौकी इलाके में जब 'सदरपाड़ा नाला' नदी में मवेशियों के शवों को बहते देखा, तो उन्हें कुछ शक हुआ। इसके बाद उन्होंने इन्हें कब्जे में लेकर देखा तो इन शवों में मछली के अंडो की तस्करी की जा रही थी। 

सिला हुआ था पेट
इतना ही नहीं तस्करी के लिए तस्करों ने पेट में मछली के अंडों को रखकर सिल दिया था। इससे ये दूर से नजर ना आएं। मवेशियों के पेट से बीएसएफ को 12  पॉलिथीन फिश बॉल्स मिले। बीएसएफ साउथ बंगाल फ्रंटियर के अफसर ने बताया कि दो मृत जानवरों के शरीर में 12 पॉलिथीन में भरकर इन अंडो को रखा गया था। 

मछली के अंडो की बांग्लादेश में है डिमांड
मछली के अंडो की बांग्लादेश में काफी डिमांड है। बीएसएफ ने जिन अंडो को बरामद किया है, उनकी कीमत 50 हजार रुपए है। लेकिन बांग्लादेश में इनकी कीमत 3 गुना तक है। अफसर ने बनाया कि तस्कर इसी तरह के तरीकों से तस्करी करते हैं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios