Asianet News Hindi

जम्मू कश्मीर में बीएसएफ को अंतर्राष्ट्रीय सीमा से मिले नशीले पदार्थ और हथियार, पाकिस्तान कर रहा तस्करी

बीएसएफ ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे अरनिया क्षेत्र में पाकिस्तान द्वारा तस्करी से भेजे गए हथियारों, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों को जब्त किया है। सीमा से जब्त किए गए नशीले पदार्थों के साथ बीएसएफ को हथियारों में 2 पिस्तौल, 4 मैग्जीन और गोला-बारूद मिले हैं।

BSF seized metrics and weapons on LOC area of J&K, Pakistan doing smuggling.
Author
Srinagar, First Published Sep 20, 2020, 12:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे अरनिया क्षेत्र में पाकिस्तान द्वारा तस्करी से भेजे गए हथियारों, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों को जब्त किया है। सीमा से जब्त किए गए नशीले पदार्थों के साथ बीएसएफ को हथियारों में 2 पिस्तौल, 4 मैग्जीन और गोला-बारूद मिले हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारत - पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के अरनिया क्षेत्र में तलाशी अभियान के तहत इस इलाके से नशीले पदार्थों के साथ 2 पिस्तौल, 4 मैग्जीन और बड़ी मात्रा में गोला-बारूद ज़ब्त किए हैं। सेना के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये सभी पाकिस्तान द्वारा भारत में तस्करी के माध्यम से भेजे जा रहे थे। इससे सतर्क होकर सेना ने तलाशी अभियान को आगे जारी रखने का फैसला किया है।



मई में भी सांबा जिले से मिले थे हथियार और गोला बारूद

मई 2020 में भी सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास एक जंगली इलाके से तीन ग्रेनेड और एके राइफल के 54 राउंड कारतूस बरामद किए थे। उस समय सुरक्षा बलों ने जम्मू, कठुआ, अरनिया और सांबा जिलों में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास व्यापक धरपकड़ अभियान चलाया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios