Asianet News HindiAsianet News Hindi

CAA विरोधः सोनिया, प्रियंका और औवैसी के खिलाफ शिकायत दर्ज, 24 जनवरी को होगी सुनवाई

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है। इन तीनों पर संशोधित नागरिकता कानून को लेकर कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।

CAA protest: Case registered against Sonia, Priyanka and Owaisi kps
Author
New Delhi, First Published Dec 24, 2019, 4:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मचे संग्राम के बीच आरोप और प्रत्यारोप का दौर जारी है। इन सब के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है। इन तीनों पर संशोधित नागरिकता कानून को लेकर कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। CJM कोर्ट ने शिकायत स्वीकार कर ली है और सुनवाई के लिए 24 जनवरी 2020 की तारीख तय की गई है।

इनके खिलाफ दर्ज हुई शिकायत 

न्यूज़ एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट (CJM) कोर्ट में प्रदीप गुप्ता नाम के वकील ने सोनिया-प्रियंका और ओवैसी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में इन तीनों के अलावा जाने-माने जर्नलिस्ट रवीश कुमार का नाम भी शामिल है। प्रदीप गुप्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, ओवैसी और रवीश कुमार ने नागरिकता कानून (CAA) को लेकर लोगों के बीच भड़काऊ बातें फैलाई और सांप्रदायिक सौहार्द को नुकसान पहुंचाया। 

विरोध हुआ तेज 

कांग्रेस ने सोमवार को संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध और तेज कर दिया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने राजघाट स्थित महात्मा गांधी के स्मारक पर जहां ‘एकता के लिए सत्याग्रह’ किया, वहीं इसकी सहयोगी द्रमुक ने चेन्नई में बड़ी रैली आयोजित की। 

इस कानून का हो रहा विरोध 

केंद्र सरकार द्वारा नागरिकता कानून में संशोधन किया गया है। जिसमें पाकिस्तान, आफगानिस्तान और बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों को नागरिकता दी जाएगी। इस कानून का विपक्षी दलों द्वारा जोरदार विरोध किया जा रहा है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios