Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमित शाह को वेंकैया नायडू से शिकायत, कहा- इस वजह से सत्ता पक्ष के नेता उनसे डरते हैं

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370, 5 अगस्त, 2019 सोमवार को हटाने का प्रावधान संसद में पेश किया गया था। जिसे बाद में राष्ट्रपति से भी मंजूरी मिल गई थी। इसके बाद मोदी सरकार कश्मीर के हालात सामान्य करने में लगी हुई है।

central Home minister Amit Shah Has A compliant for Venkaiah Naidu
Author
New Delhi, First Published Aug 12, 2019, 12:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि उन्हें उप-राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू से एक छोटी सी शिकायत है कि वह सत्ता पक्ष के लोगों से कुछ ज्यादा सख्ती से पेश आते हैं। इसके कारण उच्च सदन में हर मंत्री उनसे डरता है। दरअसल, उप-राष्ट्रपति के रूप में नायडू के कार्यकाल के दो साल पूरे हो गया हैं। इस दौरान उनके कार्यकाल पर आधारित उनकी पुस्तक 'लिस्निंग, लर्निंग एंड लीडिंग' विमोचन के मौके पर एक कार्यक्रम में मौजूद शाह ने ये बात कही। 

कश्मीर मुद्दे पर कही बात

गृह मंत्री ने यह भी कहा कि वेंकैया नायडू का दृढ़ता से मानना था कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाया जाना चाहिए। क्योंकि इससे देश को कोई फायदा नहीं था और कश्मीर में आतंकवाद खत्म होगा। इससे विकास के रास्ते पर कोई बाधा नहीं आएगी।

इस दिन हटा आर्टिकल 370

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370, 5 अगस्त, 2019 सोमवार को हटाने का प्रावधान संसद में पेश किया गया था। जिसे बाद में राष्ट्रपति से भी मंजूरी मिल गई थी। इसके बाद मोदी सरकार कश्मीर के हालात सामान्य करने में लगी हुई है। कश्मीर में कई बार जवानों और स्थानीय लोगों के बीच झड़प भी हुई। लेकिन लगभग जम्मू-कश्मीर के हालात पर काबू पा लिया गया है। लेकिन अभी भी हालात बिगड़ सकते हैं, जिसके लिए सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है। खबर है कि जैश-ए-मोहम्मद के 7 आतंकी घुसपैठ कर चुके हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios