Asianet News Hindi

Y श्रेणी की सुरक्षा मिलने पर कंगना ने कहा- अमित शाह की आभारी हूं, उन्होंने एक बेटी के वचनों का मान रखा

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को गृह मंत्रालय ने  Y श्रेणी की सुरक्षा दी है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने हिमाचल सरकार की सिफारिश के बाद ये कदम उठाया। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से सुशांत सिंह मौत मामले में कंगना रनौत और शिवसेना नेताओं के बीच जुबानी जंग चल रही है।

Centre approves Y level security for Kangana Ranaut KPP
Author
Mumbai, First Published Sep 7, 2020, 11:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को गृह मंत्रालय ने  Y श्रेणी की सुरक्षा दी है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने हिमाचल सरकार की सिफारिश के बाद ये कदम उठाया। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से सुशांत सिंह मौत मामले में कंगना रनौत और शिवसेना नेताओं के बीच जुबानी जंग चल रही है। कुछ नेताओं ने कंगना को धमकी भी दी थी। 

दरअसल, कंगना ने कुछ दिनों पहले बॉलीवुड ड्रग्स गैंग पर सवाल उठाया था। जिसको लेकर शिवसेना के मुखपत्र सामना अखबार में उन पर निशाना साधा गया था। इसके बाद जान का खतरा बताते हुए कंगना ने कहा था कि ऐसा क्यों लग रहा है, जैसे मुंबई पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) है? 

 

 

क्या होती है वाई प्लस श्रेणी सुरक्षा?
X, Y और Y+ समेत 6 तरह की सुरक्षा कैटेगरी होती है। इनमें से एक वाई (Y) श्रेणी की सुरक्षा होती है। इसमें कुल 11 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं,  जिसमें दो PSO (निजी सुरक्षागार्ड) भी होते हैं। हालांकि, श्रेणी में कोई कमांडो नहीं तैनात होता है।

कंगना और संजय राउत के बीच हुआ था विवाद
कंगना के मुंबई वाले बयान पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी कहा था कि मुंबई का अपमान बिल्कुल भी सहन नहीं करेंगे। इसके अलावा उन्होंने कंगना के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी भी का थी। हालांकि, उन्होंने कहा था कि कंगना रनौत अगर महाराष्ट्र से मांफी मांगेगी है तो मैं माफी के बारे में सोचूंगा।

कंगना ने किया पलटवार
संजय राउत के बयान पर कंगना ने वीडियो जारी कर पलटवार किया था। उन्होंने कहा था, मुझे अभिव्यक्ति की पूरी आजादी है। मुझे अपने देश में कहीं भी जाने की आजादी है।  कंगना ने कहा, मैं 9 सितंबर को मुंबई आ रही हूं। आप लोग कह रहे हैं कि मेरा जबड़ा तोड़ देंगे, मुझे मार देंगे। तो चलिए 9 सितंबर को मिलते हैं।

 

संजय राउत से विवाद के बीच कंगना रनौत को Y श्रेणी सुरक्षा देगी मोदी सरकार

"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios