Asianet News Hindi

बुरे फंसे सपा नेता आजम खान, अब 13 मामलों में चार्जशीट दाखिल

सपा नेता आजम खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ 13 मुकदमों पर चार्जशीट फाइल की है। उनके अलावा पूर्व सांसद जयाप्रदा पर कानूनी शिकंजा कसा है। उनपर छ मामलों में चार्जशीट लगाई गई है। 

chargesheet file against azam khan in 13 more cases
Author
Uttar Pradesh, First Published Jul 29, 2019, 9:32 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. सपा नेता आजम खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ 13 मामलों में चार्जशीट फाइल की है। आजम खान के ही संसदीय क्षेत्र रामपुर में पुलिस ने ये कार्रवाई की है। उनके अलावा पूर्व सांसद जयाप्रदा पर कानूनी शिकंजा कसा है। उनपर छ मामलों में चार्जशीट लगाई गई है।

गलत बयानबाजी पर हुई कार्रवाई

आजम खान ने लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री के अलावा, मुख्यमंत्री और कलेक्टर के खिलाफ बयानबाजी की थी। इसके अलावा यूपी के शाहबाद की एक सभा में जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उनके खिलाफ कानपुर की रहने वाली प्रमिला पांडेय ने एफआईआर दर्ज करवाई थी। आजम खान पर आचार संहिता उल्लंघन और आपत्तिजनक भाषण के कुल 15 मुकदमे दर्ज हुए हैं। इससे पहले उनपर 2 मामलों में चार्जशीट फाइल की गई थी। जिसके बाद अब 13 अन्य मामलों में चार्जशीट लगाई गई है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक उनपर सबूतों के आधार पर यह सभी मामले दर्ज किये गए हैं। 

भूमि विवाद को लेकर चर्चा में

सपा नेता आजम खान जमीन विवाद और अपनी अभद्र टिप्पणियों की वजह से चर्चा में है। कुछ दिन पहले लोकसभा चुनाव में तीन तलाक पर चल रही बहस के दौरान भी उन्होंने पीठासीन महिला सांसद रमा देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। जिसके बाद रमा देवी ने कहा था कि वो आजम खान की माफी से संतुष्ट नहीं होंगी। अब माना जा रहा  है, कि सभी पार्टियों के अधिकृत होने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला सपा सांसद आजम खान को माफी मांगने को कहेंगे।

जयाप्रदा के खिलाफ भी कानूनी शिंकजा

वहीं पूर्व सांसद और फिल्म अभिनेत्री जयप्रदा के खिलाफ 6 मामलों में चार्जशीट फाइल की गई है। वह लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी रहीं थी। चुनाव के समय उनके खिलाफ सिविल लाइंस में तीन और स्वार, शाहाबाद और केमरी थाने में एक-एक मुकदमा दर्ज हुआ। उनपर बच्चों को टॉफी बांटने और दस रुपये देने का आरोप भी है। पुलिस ने मामले की जांच करने के बाद चार्जशीट फाइल कर दी है। 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios