Asianet News HindiAsianet News Hindi

जब मुख्यमंत्री बेटे के राज में ही पुलिस ने पिता पर दर्ज किया FIR, सीएम बेटा बोला: कानून सबके लिए एकसमान

नंद कुमार बघेल के खिलाफ धारा 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (1) (बी) (इरादा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। 

Chhatisgarh Police registered FIR on CM Bhupesh Baghel father Nand Kumar Baghel, Know why
Author
Raipur, First Published Sep 5, 2021, 4:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस ने सीएम भूपेश बघेल के पिता पर एफआईआर दर्ज की है। ब्राह्मणों के बहिष्कार संबंधी बयान दिए जाने पर बघेल के पिता के खिलाफ तहरीर दी गई थी। सीएम भूपेश ने पुलिस की कार्रवाई की तारीफ करते हुए कहा कि कानून सबके लिए समान है, चाहें वह मेरे 86 वर्षीय पिता हों या कोई अन्य। 

दरअसल, सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने बीते दिनों ब्राह्मण समाज को लेकर एक टिप्पणी कर दी थी। इसके खिलाफ सर्व ब्राह्मण समाज ने डीडी नगर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत मिलने के बाद शनिवार देर रात नंद कुमार बघेल के खिलाफ धारा 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (1) (बी) (इरादा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। 

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर महापंचायत: किसानों ने भरी हुंकार, वोट की चोट से लेंगे अब अपना हक

यह बात कही थी सीएम के पिता ने, जिस पर हुआ एफआईआर

नंद कुमार बघेल ने कहा था कि मैं भारत के सभी ग्रामीणों से आग्रह कर रहा हूं कि ब्राह्मणों को आपके गांवों में प्रवेश न करने दें। मैं हर दूसरे समुदाय से बात करूंगा ताकि हम उनका बहिष्कार कर सकें। उन्हें वोल्गा नदी के तट पर वापस भेजने की जरूरत है। 

सीएम बोले: कानून सबके लिए समान, मैं बयान के खिलाफ

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कानून सर्वोच्च है और उनकी सरकार सबके लिए खड़ी है। उन्होंने कहा कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, भले ही वह व्यक्ति मेरे 86 वर्षीय पिता हों। छत्तीसगढ़ सरकार हर धर्म, संप्रदाय, समुदाय और उनकी भावनाओं का सम्मान करती है। मेरे पिता नंद कुमार बघेल द्वारा एक विशेष समुदाय के खिलाफ टिप्पणी कर सांप्रदायिक शांति भंग की गई है। उनके बयान से मैं भी दुखी हूं।

यह भी पढ़ें: Teachers Day Special पीएम मोदी, अमित शाह, शाहरूख से लेकर खेल जगत की वह हस्तियां, जिनके गुरु याद करते हैं किसी और रूप में...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios