Asianet News HindiAsianet News Hindi

मैं गर्भ में 9 महीने रह सकती हूं तो देश के लिए आप 21 दिन क्यों नहीं... मासूम की अपील ने जीता PM का दिल

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की बात करते हुए घर में रहने की अपील की। वे सोशल मीडिया के माध्यम से भी लगातार लोगों को घर पर रहने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

child appeal to people for live in home in lockdown, PM modi shared KPP
Author
New Delhi, First Published Mar 29, 2020, 2:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की बात करते हुए घर में रहने की अपील की। वे सोशल मीडिया के माध्यम से भी लगातार लोगों को घर पर रहने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने रविवार को एक फोटो शेयर की। इसमें बच्ची ने लोगों से घर में रहने के लिए खास अपील की। 

पीएम मोदी ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, दिलचस्प और भाव भी बहुत गहरा। फोटो में एक बच्ची के हाथ में प्लेकार्ड है। इस पर लिखा है, अगर मैं मां के गर्भ में 9 माह रह सकती हूं तो भारत मां के लिए हम 21 दिन घर पर क्यों नहीं रह सकते।

 

 

मन की बात में लोगों से मांगी माफी
इससे पहले पीएम मोदी ने रविवार को मन की बात के माध्यम से जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा,  पिछले दिनों कुछ ऐसे फैसले लेने पड़े हैं, जिनसे गरीबों को परेशानी हुई। सभी लोगों से क्षमा मांगता हूं। मैं आप सबकी परेशानी को समझता हूं। लेकिन कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इसके सिबाय कोई चारा नहीं था। किसी का मन नहीं करता है, लेकिन मुझे आपके परिवार को सुरक्षित रखना है। इसलिए दोबारा क्षमा मांगता हूं।

लॉकडाउन का पालन करने का हम संकल्प लें- पीएम
पीएम मोदी ने कहा, हमारे यहां कहा गया है कि बीमारे से पहले ही उपाय कर लेने चाहिए। कोरोना का इंसान को खत्म करने की जिद पर अड़ा है। इसलिए सब लोगों को एकजुट होकर लॉकडाउन का पालन करने का संकल्प लेना होगा। लॉकडाउन में धैर्य दिखाना ही है। कुछ लोग कोरोना गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं। लेकिन मैं कहता हूं कि इस गलत फहमी में न रहें, कई देश बर्बाद हो गए।

भारत में कोरोना की स्थिति
भारत में कोरोना के 1000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, 86 लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक भारत में कोरोना से 27 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios