Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारतीय सीमा के नजदीक तैनाती से रोने लगे चीनी सैनिक? ताइवान की एक रिपोर्ट में दावा

भारत - चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में पिछले चार माह से सीमा गतिरोध बना हुआ है। इसपर आज दोनों देश बातचीत जारी रखने और किसी उग्रता भरी कार्रवाई से बचने के लिए संचार माध्यमों को खुला रखने पर भी राजी हो गए हैं। दोनों देश इस दुर्गम इलाके में अपने सैनिकों की तैनाती को हर दिन बढ़ा रहे हैं। इसी बीच चीनी सेना के जवानों का एक वीडियो सामने आया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि ये सैनिक भारत सीमा पर अपनी पोस्टिंग होने से रो रहे हैं। यह वीडियो पहले चीनी सोशल मीडिया वीचैट पर पोस्ट किया हुआ था लेकिन बाद में चीन ने इसे डिलीट करा दिया था।

Chinese soldiers start crying due to deployment on Indian border? Taiwan Report Claims
Author
Delhi, First Published Sep 22, 2020, 7:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पूर्वी लद्दाख में भारत - चीन के बीच सीमा गतिरोध बना हुआ है। इसपर आज दोनों देश बातचीत जारी रखने और किसी उग्रता भरी कार्रवाई से बचने के लिए संचार माध्यमों को खुला रखने पर भी राजी हो गए हैं। दोनों देश इस दुर्गम इलाके में अपने सैनिकों की तैनाती को हर दिन बढ़ा रहे हैं। इसी बीच चीनी सेना के जवानों का एक वीडियो सामने आया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि ये सैनिक भारत सीमा पर अपनी पोस्टिंग होने से रो रहे हैं। यह वीडियो पहले चीनी सोशल मीडिया वीचैट पर पोस्ट किया हुआ था लेकिन बाद में चीन ने इसे डिलीट करा दिया था।

ताइवान न्यूज की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस वीडियो को फूयांग रेलवे स्टेशन जाते समय बस में शूट किया गया था इन जवानों को ट्र्र्रेनिंग के बाद भारतीय सीमा के निकट पोस्टिंग पर भेजा जा रहा था। इन जवानों को पहले हुबेई प्रांत के एक मिलिट्री कैंप जाना था और फिर वहां से इनकी पोस्टिंग भारतीय सीमा के नजदीकी इलाकों में होनी थी।

कॉलेज स्टूडेंट हैं ये सैनिक

वीडियो में दिखाई दे रहे चीनी सैनिक वर्तमान में कॉलेज स्टूडेंट्स हैं। वीडियो में चीनी सैनिक लड़खड़ाती आवाज में चीनी सेना पीपल्स लीबरेशन आर्मी (पीएलए) का गीत 'ग्रीन फ्लॉवर्स इन द आर्मी' गाते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान रोने के कारण उनके मुंह से आवाज नहीं आ रही है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios