Asianet News HindiAsianet News Hindi

नागरिकता कानून के खिलाफ सड़क पर उतरीं ममता; केजरीवाल ने शाह से मिलने का वक्त मांगा

नागरिकता कानून के खिलाफ प बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में पैदल मार्च निकाला। इस मार्च में भारी संख्या में तृणमूल कार्यकर्ता शामिल हुए।

Citizenship Amendment Act Mamata protest march, kejriwal to meet amit shah KPP
Author
Kolkata, First Published Dec 16, 2019, 1:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता/नई दिल्ली. नागरिकता कानून के खिलाफ प बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में पैदल मार्च निकाला। इस मार्च में भारी संख्या में तृणमूल कार्यकर्ता शामिल हुए। उधर, रविवार को दिल्ली के जामिया यूनिवर्सिटी में हुई हिंसक झड़प को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का वक्त मांगा है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, दिल्ली की बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर मैं बहुत चिंतित हूं। दिल्ली में तुरंत शांति बहाल की जाए- इसके लिए गृह मंत्री अमित शाह जी से मिलने का समय मांगा है।

बंगाल में हिंसा जारी
देश के कई राज्यों में नागरिकता कानून का विरोध हो रहा है। असम, प बंगाल, दिल्ली और उत्तर प्रदेश से हिंसक प्रदर्शन की खबरें भी आ रही हैं। प बंगाल में सोमवार को भी कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हुआ। 

जामिया इलाके में हिंसक प्रदर्शन के बाद हुई थी झड़प
रविवार को दिल्ली के जामिया इलाके में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी मौजूद थे। थोड़ी देर में ये विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया। कुछ प्रदर्शनकारियों ने 4 डीटीसी बसों को आग लगा दी। इसके बाद पुलिस ने जामिया यूनिवर्सिटी में घुसकर कार्रवाई की। उधर, जामिया के समर्थन में देश की कई यूनिवर्सिटी और कॉलेज के छात्र सड़कों पर उतरे। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और लखनऊ के नादिया कॉलेज में भी पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios