Asianet News Hindi

देव दीपावली पर काशी पहुंचे सीएम योगी,PM मोदी के आगमन को लेकर की गई तैयारियों का ले रहे जायजा

देव दीपावली पर धार्मिक नगरी काशी को शानदार तरीके से सजाया गया है। कहा जाता है कि देव दीपावली के दिन देवता स्वर्गलोक से धरती पर पधारते हैं। हालांकि देव दीपावली का आयोजन हर साल होता है लेकिन इस बार का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी से बेहद खास होगा। 

CM Yogi reached Kashi on Dev Diwali taking stock of preparations made for PM Modi arrival kpl
Author
Varanasi, First Published Nov 30, 2020, 1:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाराणसी. देव दीपावली पर धार्मिक नगरी काशी को शानदार तरीके से सजाया गया है। कहा जाता है कि देव दीपावली के दिन देवता स्वर्गलोक से धरती पर पधारते हैं। हालांकि देव दीपावली का आयोजन हर साल होता है लेकिन इस बार का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी से बेहद खास होगा। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन और इससे जुड़ी तैयारियों की समीक्षा करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार दोपहर में ही वाराणसी पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री ने बाबतपुर एयरपोर्ट पर ही अधिकारियों से कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करते हुए सजगता बरतने के निर्देश दिए। 

भव्य होगा देव दीपावली का आयोजन 
देव दीपावली का आयोजन इस बार भव्य होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां राजघाट पर पहला दीप जलाएंगे, वहीं मिर्जामुराद के खजुरी में जनसभा की तैयारियां पूरी हो गई हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घाटों पर होने वाली तैयारियों का जायजा लिया। कार्यक्रम के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ दरबार में भी दीपदान करेंगे और बीच गंगा से लेजर शो, सारनाथ में लाइट एंड साउंड को भी देखेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर घाट से लेकर सड़क किनारे 1,000 से अधिक होर्डिंग भी लग गई हैं। उधर नगवा स्थित संत रविदास घाट पर भी कार्यक्रम जोड़ा गया है, जहां पीएम भी जा सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios