हैदराबाद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ग्रेटर हैदराबाद निकाय चुनाव (ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपिल कारपोरेशन) के लिए मलकजगिरी इलाके में बीजेपी के उम्मीदवारों के समर्थन में सभा करने के साथ ही रोड शो किया। योगी के रोड शो में भारी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ा। बता दें कि हैदराबाद में 1 दिसंबर को चुनाव होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ के हैदराबाद में चुनाव प्रचार को एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी को सीधी चुनौती देने के रूप में देखा जा रहा है। 

 

योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- लोग मुझसे पूछ रहे थे, क्या हैदराबाद भाग्यनगर हो सकता है? मैंने कहा- क्यों नहीं? तो उन्होंने कहा कैसे? हमने कहा- उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई, हमने फैजाबाद को अयोध्या कर दिया। हमने इलाहाबाद को प्रयागराज कर दिया। वहां कुंभ का मेला लगता है और हमने उसे उसका पौराणिक नाम दिया। तो फिर हैदराबाद का वास्तविक नाम भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता, अगर यहां की जनता चाहे तो सबकुछ हो सकता है।

 

योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के 150 वार्डों के लिए होने वाले चुनावों के लिए प्रचार किया। इसके अलावा योगी ने जीडीमेतला में रोड शो किया। बता दें कि ओवैसी ने यहां पर चुनाव में 51 प्रत्याशी उतारे हैं। हैदराबाद नगर निगम चुनाव में भी असदुद्दीन ओवैसी ने पुराने हैदराबाद के इलाके की सीटों पर अपनी पार्टी के प्रत्याशी उतारे हैं, जिनमें से पांच टिकट हिंदुओं को दिए हैं। ओवैसी की पार्टी के हिंदू समुदाय के प्रत्याशी उन सीटों पर हैं, जहां पर हिंदू-मुस्लिम आबादी करीब-करीब बराबर यानी 50-50 फीसदी है और यहां विधानसभा सीट पर भी ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के विधायकों का कब्जा है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार के मुताबिक, योगी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए पार्टी का जो भी कार्यक्रम बनाया जाएगा, उसमें भी शामिल होंगे।

Image