Asianet News HindiAsianet News Hindi

पंजाब में नए मुख्यमंत्री के सहयोग में दो डिप्टी सीएम भी बनाए जा सकते, सभी पक्षों को साधेगी कांग्रेस!

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब सीएम पद से अपना इस्तीफा शनिवार की शाम को दे दिया था। इसके बाद से ही पंजाब कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। 

Congress high command likely to appoint Two Deputy CM along with New Chief Minisuter of Punjab
Author
New Delhi, First Published Sep 19, 2021, 11:59 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। पंजाब में कांग्रेस (Punjab Congress) नए मुख्यमंत्री के साथ दो डिप्टी सीएम के नामों का भी ऐलान कर सकती है। कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) के उत्तराधिकारी नए सीएम का सहयोग दोनों डिप्टी सीएम करेंगे। कांग्रेस हाईकमान आज नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाएंगी। 

इन नामों पर हो सकती है सीएम के लिए चर्चा

पंजाब के नए मुख्यमंत्री के चेहरे के लिए सुनील जाखड़ के नाम पर मुहर लग सकती है। पूर्व केंद्रीय मंत्री बलराम जाखड़ के बेटे सुनील जाखड़ नवजोत सिंह सिद्धू के पहले पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष थे। वह कैप्टन के करीबी भी माने जाते हैं। ऐसे में सुनील को सीएम बनाकर कैप्टन को साधने की कोशिश कर सकती है। 
हालांकि, सुनील जाखड़ के अलावा प्रताप बाजवा, सुखजिंदर सिंह रंधावा, वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी, विजय इंदर सिंगला के नामों की भी चर्चा है। उधर, नवजोत सिंह सिद्धू भी खुद की दावेदारी पेश किए हुए हैं। 

राहुल गांधी ने नए सीएम के नामों को लेकर ली फीडबैक

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार की देर रात महासचिव केसी वेणुगोपाल व अन्य के साथ मीटिंग कर स्थितियों का आंकलन किया। इस मीटिंग में अंबिका सोनी भी शामिल हुईं। 

चंडीगढ़ में विधायकों ने केंद्रीय नेतृत्व को किया अधिकृत

उधर, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद प्रदेश प्रभारी हरीश रावत और पर्यवेक्षक अजय माकन की मौजूदगी में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। विधायकों ने सर्वसम्मति से नए मुख्यमंत्री पद के लिए नाम पर फैसला कांग्रेस हाइकमान को लेने के लिए अधिकृत कर दिया है।  

शनिवार की शाम को दिया था कैप्टन ने इस्तीफा

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब सीएम पद से अपना इस्तीफा शनिवार की शाम को दे दिया था। इसके बाद से ही पंजाब कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। 

इसे भी पढ़ें:

पीएम मोदी को मिले नीरज चोपड़ा की जेवलिन, हॉकी टीम की स्टिक, राममंदिर-रूद्राक्ष सेंटर का मॉडल आपका हो सकता, करना होगा यह काम

CJI Ramana चिंता जताते हुए बोले-न्याय पालिका की कार्यशैली गुलामी से मुक्त नहीं हो सकी, जनता को होती है परेशानी

पंजाब में कौन होगा मुख्यमंत्री? सुनील जाखड़, बाजवा, अंबिका सोनी के नामों की चर्चा, सिद्धू ने भी की ठोकी ताल

'Big Boss OTT' reality show की विजेता बनीं दिव्या अग्रवाल, इस वजह से रहीं हमेशा चर्चा में

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios