Asianet News HindiAsianet News Hindi

चिदंबरम ने की मोदी की तारीफ, कहा- हमें उनके तीन ऐलानों का स्वागत करना चाहिए

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वतंत्रता दिवस पर दिए भाषण को लेकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर पीएम के तीन ऐलानों का हम सभी को स्वागत करना चाहिए।
 

congress leader P Chidambaram Welcomes 3 Announcements By PM modi In Independence Day Speech
Author
New Delhi, First Published Aug 16, 2019, 3:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वतंत्रता दिवस पर दिए भाषण को लेकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर पीएम के तीन ऐलानों का हम सभी को स्वागत करना चाहिए।

चिदंबरम ने ट्वीट कर छोटा परिवार देशभक्ति का कर्तव्य, वेल्थ क्रिएटर्स का सम्मान और प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने संबंधी बातों का समर्थन किया। उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, ''वे उम्मीद करते हैं पीएम मोदी के संदेश को वित्त मंत्री, उनके टैक्स अफसरों की फौज और जांच अधिकारियों ने साफ तौर पर सुना होगा।'' 


इन मुद्दों को जनता का आंदोलन बनना चाहिए
चिदंबरम भाजपा और मोदी के आलोचक रहे हैं। हाल ही में उन्होंने धारा 370 पर भी हिंदू-मुस्लिम कार्ड खेलने का आरोप लगाया था। लेकिन इस बार उन्होंने लिखा, पीएम द्वारा कही गई पहली (छोटा परिवार) और तीसरी बात (प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करना) जनता का आंदोलन बनना चाहिए। उन्होंने बताया कि 100 स्वंयसेवी संस्थान भी स्थानीय स्तर पर इस आंदोलन की अगुआई करना चाहते हैं।


मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर किए कई ऐतिहासिक ऐलान
मोदी ने अपने भाषण में जनसंख्या विस्फोट, जल जीवन मिशन, प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने संबंधी कई बातों का जिक्र किया था। उन्होंने जनसंख्या वृद्धि को लेकर कहा था कि यह हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए अनेक संकट पैदा करता है। मोदी ने कहा था कि एक जागरुक वर्ग है जो इस समस्या को भलिभांति समझता है। वह अपने घर में शिशु को जन्म देने से पहले सोचता है कि मैं शिशु के सपनों को पूरा कर पाउंगा, उसकी जरूरतों को पूरा कर पाउंगा या नहीं। एक छोटा वर्ग इन सारे पैरामीटर्स पर परिवार नियोजन करता है और देश का भला करने में सहयोग देता है। उनका जितना सम्मान करें, छोटा परिवार रखकर वो देशभक्ति करते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios