Asianet News HindiAsianet News Hindi

निर्मला सीतारमण पर कांग्रेस का तंज- देश को नए वित्तमंत्री की सख्त जरूरत है

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को अर्थव्यवस्था के गिरते स्तर के मुद्दे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि चीन और अमेरिका समेत तमाम देशों के मुकाबले हमारी जीडीपी ग्रोथ ज्यादा है। इसे लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा।

Congress on Nirmala Sitharaman pc, India desperately needs new finance minister
Author
New Delhi, First Published Aug 23, 2019, 7:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को अर्थव्यवस्था के गिरते स्तर के मुद्दे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि चीन और अमेरिका समेत तमाम देशों के मुकाबले हमारी जीडीपी ग्रोथ ज्यादा है। इसे लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता संजय झा ने कहा कि भारत को नए वित्त मंत्री की सख्त जरूरत है। 

संजय झा ने ट्वीट किया, ''भारत को नए वित्त मंत्री की सख्त जरूरत है।  प्रतिष्ठित महिला (निर्मला सीतारमण) का कहना है कि भारत की जीडीपी ग्रोथ रेट चीन और अमेरिका से ज्यादा है। लेकिन मैडम, अमेरिका की 21 ट्रिलियन डॉलर और चीन की 14.8 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था है। क्या आपको पता है कि बेस लेवल का क्या मतलब होता है? हम 2.8 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था पर हैं। 


इससे पहले सीतारमण ने कहा, ''ऐसा नहीं है कि मंदी की समस्या सिर्फ भारत के लिए है बल्कि दुनिया के बाकी देश भी इस समय मंदी का सामना कर रहे हैं। भारत सरकार आर्थिक सुधार की दिशा में लगातार काम कर रही है। हमारी अर्थव्यवस्था दूसरों के मुकाबले काफी मजबूत है।''

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios