Asianet News HindiAsianet News Hindi

महंगाई पर कांग्रेस जारी रखेगी केंद्र सरकार का घेराव, 17-23 अगस्त तक गांव-गांव में होगा महंगाई चौपाल

महंगाई के मुद्दे को लेकर कांग्रेस 17-23 अगस्त तक गांव-गांव में चौपाल लगाएगी। इसे महंगाई चौपाल नाम दिया गया है। 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में बड़ी रैली होगी।
 

Congress to hold Mehangai Chaupals mega rally in Delhi against price rise vva
Author
New Delhi, First Published Aug 11, 2022, 3:02 PM IST

नई दिल्ली। महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस केंद्र सरकार का घेराव जारी रखेगी। पार्टी की ओर से गुरुवार को बताया गया कि कीमतों में हुई वृद्धि के खिलाफ गांव-गांव में चौपाल का आयोजन होगा। 17-23 अगस्त तक पार्टी हर विधानसभा क्षेत्र में महंगाई चौपाल आयोजित करेगी। 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस बड़ी रैली करेगी। 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि हर विधानसभा के मंडी, खुदरा बाजार और अन्य जगहों पर महंगाई चौपाल का आयोजन होगा। इस अभियान का समापन 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित महंगाई पर हल्ला बोल रैली में होगा। रैली में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। 

बढ़ती मुद्रास्फीति नियंत्रित करने में विफल रही है भाजपा सरकार
जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस ने 5 अगस्त को देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के जनविरोधी फैसलों के खिलाफ प्रदर्शन किया था। कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में जनता ने उत्साह से भागीदारी की। नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के वैध विरोध को काला जादू बताकर कलंकित करने की कोशिश की है। इससे पता चलता है कि भाजपा इस मुद्दे पर कितनी असुरक्षित है। भाजपा सरकार  बढ़ती मुद्रास्फीति और बेरोजगारी को नियंत्रित करने में विफल रही है।

यह भी पढ़ें- बेहद खास तरीके से मोदी ने मनाया रक्षाबंधन, PMO में काम करने वाले सफाईकर्मी-माली की बेटियों ने PM को बांधी राखी

जयराम ने कहा कि आने वाले हफ्तों में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेगी और इस लड़ाई को आगे बढ़ाएगी। लोग मोदी सरकार के "आर्थिक कुप्रबंधन" के कारण पीड़ित हैं। कांग्रेस देश के लोगों के सामने इसका पर्दाफाश करेगी। सरकार ने दही, छाछ, और पैकेज्ड फूड जैसे आवश्यक सामानों पर जीएसटी बढ़ा दिया है। सरकार सार्वजनिक संपत्ति को अपने चहेते उद्यमियों के हवाले कर रही है। अग्निपथ योजना के युवाओं के सपने टूट गए हैं। कांग्रेस इन जनविरोधी नीतियों के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाना जारी रखेगी और भाजपा सरकार पर रास्ता बदलने का दबाव बनाएगी।

यह भी पढ़ें- गौ तस्करी के लिए कुख्यात TMC लीडर अनुब्रत मंडल ने CBI को लिया हल्के में, घर पर छापा मारकर किया अरेस्ट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios