Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना का बड़ा खतरा : दिल्ली में हर चौथा आदमी वायरस की चपेट में, चौंकाने वाले हैं सीरो सर्वे के नतीजे

दिल्ली में कोरोना के आंकड़े चौंकाने वाले हैं। यहां हर चौथा व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित है। इस बात का खुलासा सीरो सर्वे में हुआ। सर्वे के दौरान जो स्टडी की गई है, उसके मुताबिक, दिल्ली में एंटीबॉडी के मामले करीब 23.48 प्रतिशत हैं। यानी इतने लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं।

Corona report in Delhi Sero survey is shocking kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 21, 2020, 2:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना के आंकड़े चौंकाने वाले हैं। यहां हर चौथा व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित है। इस बात का खुलासा सीरो सर्वे में हुआ। सर्वे के दौरान जो स्टडी की गई है, उसके मुताबिक, दिल्ली में एंटीबॉडी के मामले करीब 23.48 प्रतिशत हैं। यानी इतने लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। 

बिना लक्षण वाले ज्यादा केस
दिल्ली में जितने भी केस सामने आए हैं, उनमें से अधिकतर बिना किसी लक्षण वाले थे। स्टडी के मुताबिक, कोरोना को रोकने में लॉकडाउन से बहुत ज्यादा फायदा नहीं हुआ। 

दूसरों के भी चपेट में आने का डर
रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया तो और भी लोग इसकी चपेट में आ सकते हैं। 

27 जून से 10 जुलाई के बीच सर्वे 
दिल्ली में 27 जून से लेकर 10 जुलाई के बीच सर्वे किया गया। इसमें सभी 11 जिलों से सैंपल लिए गए। इन 11 जिलों में रहने वाले लोगों के ब्लड सैंपल लिए गए। उनके सीरा को टेस्ट किया गया।

22 हजार सैंपल टेस्ट किए गए
करीब 22 हजार सैंपल टेस्ट किए गए। बता दें कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस में कमी आई है। अभी दिल्ली में करीब 15 हजार के करीब एक्टिव केस हैं, जबकि 3600 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। करीब 1 लाख से अधिक लोग ठीक भी हो चुके हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios