Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना ट्रैकर आरोग्य सेतु ऐप में आई गड़बड़ी, देर रात तक परेशान रहे यूजर्स

आरोग्य सेतु की खासियत बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि कोविड- 19 के प्रसार को ट्रैक करता है और आपको सूचित करता है कि आपके आस-पास का कोई व्यक्ति इससे पीड़ित है। विभिन्न राज्यों के हेल्प-डेस्क नंबरों को भी सूचीबद्ध करता है।

Corona virus Aarogya Setu App had technical issue And it Stopped working KPY
Author
New Delhi, First Published Jul 1, 2020, 7:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस को ट्रैक करने वाला सरकारी ऐप आरोग्य सेतु ने तकनीकी खराबी के कारण काम करना अचानक से बंद कर दिया था। इसे ओपन करने पर 503 टेंपररली अनअवेलेबल एरर शो कर रहा था। इसके साथ ही कुछ यूजर्स को लॉग इन करने में भी दिक्कत आ रही थी। हालांकि, करीब दो घंटे के भीतर आरोग्य सेतु ऐप को तकनीकी टीम ने ठीक कर दिया। अब ये एक बार फिर से काम करने लगा है। 

1capture_063020115755.png

कोरोना से बचाने में निभाता है अहम भूमिका 

बता दें कि आरोग्य सेतु ऐप कोरोना से बचाने में अहम भूमिका निभाता है। कोरोना वायरस के मद्देनजर मोदी सरकार ने महामारी से निपटने के लिए इसे लॉन्च किया था। आरोग्य सेतु की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई थी कि कुछ यूजर्स को आरोग्य सेतु पर लॉग इन करने में परेशानी आ रही है, उनकी तकनीकी टीम इस पर काम कर रही है, समस्या को जल्द ठीक कर लिया जाएगा। ऐप स्मार्टफोन की लोकेशन और ब्लूटूथ के उपयोग से यूजर्स को बताता है कि क्या वह कोरोना वायरस वाली जगह में है।

आरोग्य सेतु की खासियत बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि कोविड- 19 के प्रसार को ट्रैक करता है और आपको सूचित करता है कि आपके आस-पास का कोई व्यक्ति इससे पीड़ित है। विभिन्न राज्यों के हेल्प-डेस्क नंबरों को भी सूचीबद्ध करता है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए तकनीक का शानदार उपयोग है। सरकार ने लोगों से आरोग्य सेतु ऐप को मोबाइल में डाउनलोड करने के लिए भी प्रोत्साहित किया। बाद में निजी और सरकारी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए आरोग्य सेतु ऐप को जरूरी कर दिया गया।

 

क्या है आरोग्य सेतु ऐप?

आरोग्य सेतु ऐप हिंदी और अंग्रेजी सहित 11 भाषाओं में उपलब्ध है। इसमें अपने आस-पास के 10 किलोमीटर तक के एरिया की जानकारी ले सकते हैं। इसको डाउनलोड करने के बाद मोबाइल नंबर से इसमें रजिस्टर करना होता है। इस ऐप के जरिए हम यह जान सकते हैं कि हमारे आसपास कौन और कितने लोग कोरोना संक्रमित हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios