Asianet News HindiAsianet News Hindi

Live Updates : केरल में 6 हजार से ज्यादा नए Covid केस, हिमाचल प्रदेश में 50 % कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे

Covid 19 Third Wave : देश में कोविड 19 (Covid 19) के नए मामले 1.60 लाख रोजाना तक पहुंच गए हैं। दिल्ली में आज वीकेंड कर्फ्यू है। तमिलनाडु ने भी टोटल लॉकडाउन लगाया है। देश में अब तक ओमीक्रोन के 3600 से ज्यादा मरीज आ चुके हैं। पीएम मोदी आज कोविड की समीक्षा बैठक करेंगे। इस बीच बीएसएफ ने बीटिंग रिट्रीट समारोह रद्द कर दिया है। 

Covid 19 Omicron Updates Chennai delhi Madhya Pradesh Uttar pradesh India World news
Author
New Delhi, First Published Jan 9, 2022, 11:17 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देश में कोविड 19 (Covid 19) के नए मामले 1.60 लाख रोजाना तक पहुंच गए हैं। इस बीच प्रधानमंत्री ने आज कोरोना की समीक्षा बैठक ली। इस बीच केरल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 6,238 मामले आए, 2,390 रिकवरी हुईं और 30 लोगों की मौत हो गई। यहां 34,902 एक्टिव केस हैं, जबकि 49,591 लोगों की मौत हो चुकी है। केरल सरकार के मुताबिक केंद्र सरकार के नए दिशानिर्देशों के अनुसार 14 लोगों की मौतों को कोविड मौतों में जोड़ा गया है।

हिमाचल सरकार ने बढ़ाए प्रतिबंध
उधर, हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए पाबंदियां और बढ़ाई हैं। यहां सभी सरकारी कार्यालय वीकेंड पर बंद रहेंगे। बाकी दिनों में 50% कर्मचारियों को ही कार्यालय बुलाया जाएगा। बाकी वर्क फ्रॉम होम करेंगे। इसके अलावा सभी सामाजिक/धार्मिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाया गया है। यह आदेश 24 जनवरी तक लागू रहेंगे। सरकार ने जिलाधिकारियों को दुकानों और बाजारों का समय तय करने की अनुमति दी है।

बीएसएफ ने बंद की बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी
जम्मू-कश्मीर में बढ़ते COVID मामलों के मद्देनजर बीएसएफ ने सुचेतगढ़ बॉर्डर आउट पोस्ट पर रविवार को होने वाला बीटिंग रिट्रीट समारोह स्थगित कर दिया। न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी। भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुचेतगढ़ स्थित ऑक्ट्रॉय पोस्ट पर अब हर शनिवार और रविवार को वाघा बॉर्डर की तर्ज पर बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी का आयोजन किया जाता है। गांधी जयंती पर उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने इसकी शुरुआत की थी। लेकिन कारोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिलहाल इसे निलंबित कर दिया गया है। अगले आदेश तक बीटिंग रिट्रीट समारोह नहीं होगा। 

चेन्नई में Sunday को टोटल लॉकडाउन 

Covid 19 Omicron Updates Chennai delhi Madhya Pradesh Uttar pradesh India World news


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में  COVID19 के 1,59,632 नए मामले दर्ज किए गए। इस दौरान 40,863 लोग डिस्चार्ज हुए और 327 लोगों की मृत्यु हुई। देश में अब तक 3,623 ओमिक्रोन के मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 1,409 लोग डिस्चार्ज हुए। तमिलनाडु में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच आज चेन्नई में आज टोटल लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश का डेली पॉजिटिविटी रेट 10.21% पर पहुंच गया है। 5,90,611 एक्टिव केस हैं। अब तक इस संक्रमण की चपेट में आकर 4,83,790 जान गंवा चुके हैं। देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 151.58 करोड़ पर पहुंच गया है।  

बिहार में ऐसे टूट रहे नियम 

Covid 19 Omicron Updates Chennai delhi Madhya Pradesh Uttar pradesh India World news


तेजी से बढ़ते हुए मरीजों की संख्या के बीच पाबंदियां बढ़ाई गई हैं, लेकिन हर जगह कोविड प्रोटोकॉल टूट रहे हैं। यह तस्वीर पटना जंक्शन की है, जहां बड़ी संख्या में लोग रेलवे प्लेटफॉर्म पर खड़े हैं। इनमें से ज्यादातर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं कर रहे हैं। नन्हें से बच्चे को लिए इस व्यक्ति ने तो न खुद मास्क लगाया है और ही इन्हें बच्चे की चिंता है। 

झारखंड के सीएम के घर में पांच लोग पॉजिटिव
झारखंड (Jharkhand) में मुख्यमंत्री आवास (CM House) में कोरोनावायरस (Coronavirus) ने एंट्री की है। यहां सीएम की पत्नी कल्पना सोरेन (Kalpna Soren), उनके दोनों बच्चे, सीएम की साली और एक सुरक्षा गार्ड कोरोना संक्रमित (Corona Positive) पाए गए हैं। इन सभी लोगों में कोरोना के हल्के लक्षण दिख रहे थे, जिसके बाद सभी का शनिवार को कोरोना टेस्ट कराया गया। देर शाम रिपोर्ट आई। सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की रिपोर्ट निगेटिव आई है। और पढ़ें 

दिल्ली : वीकेंड कर्फ्यू में थोड़ी छूट 

Covid 19 Omicron Updates Chennai delhi Madhya Pradesh Uttar pradesh India World news


राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू में रविवार को श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की जयंती के चलते कुछ छूट दी गई हैं। प्रकाश पर्व के अवसर पर श्रद्धालुओं को गुरुद्वारा जाने की अनुमति दी गई। इस दौरान गुरुद्वारा शीशगंज साहिब समेत दिल्ली के अन्य गुरुद्धारा पर श्रद्धालु पहुंचे। 

चिनार कोर के लेफ्टिलेंट जनरल ने टेका माथा

Covid 19 Omicron Updates Chennai delhi Madhya Pradesh Uttar pradesh India World news


श्रीनगर के चिनार कोर (15 कोर) के GOC लेफ्टिनेंट जनरल डी पी पांडे ने GuruGobindSingh जयंती के अवसर पर जम्मू के नौहट्टा में गुरुद्वारा चट्टी पातशाही में दर्शन किए। उन्होंने कहा कि मेरी किस्मत है कि मैं आज यहां पर मत्था टेकने के लिए आ पाया। मैंने अरदास की है कि कश्मीर के अंदर शांति और खुशहाली बनी रहे। हमारे चिनार कोर के जितने जवान जहां पर भी तैनात हैं, वे वहां पर सजग और सही तरीके से अपनी ड्यूटी दें। 

रोहतक में 50 डॉक्टर पॉजिटिव 
हरियाणा के रोहतक में अब तक 50 डॉक्टर COVID19 संक्रमित पाए जा चुके हैं। इसके चलते अब सोमवार से PGIMS में ओपीडी सेवा बंद रहेगी। इसके साथ ही कुछ नई पाबंदियां लगाने का फैसला किया गया है। PGIMS के डॉक्टर ईश्वर सिंह ने बताया कि पुराने रोगियों को ऑनलाइन चिकित्सकीय सेवा लेने की सलाह दे रहे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios