Asianet News HindiAsianet News Hindi

Corona Virus: बेंगलुरु में एक ही कॉलेज में 34 स्टूडेंट्स पॉजिटिव निकले; सभी केरल से आए थे; जानिए देश का हाल

देश में Corona Virus का असर फिलहाल कम दिखाई दे रहा है। लेकिन केरल अभी भी टॉप पर बना हुआ है। यहां बीते दिन 11 हजार नए केस मिले। इस बीच बेंगलुरु(Bengaluru) में एक ही कॉलेज के 34 स्टूडेंट्स के पॉजिटिव निकलने का मामला सामने आया है।

Current status of corona infection in India, 34 students found positive in the same college in Bengaluru
Author
New Delhi, First Published Sep 29, 2021, 8:31 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश में  Corona Virus के अब काफी कम केस सामने आ रहे हैं, लेकिन केरल अभी भी संक्रमण के मामले में टॉप पर बना हुआ है। यहां बीते दिन 11 हजार केस मिले। इस बीच बेंगलुरु में एक ही कॉलेज से 34 स्टूडेंट्स के पॉजिटिव निकलने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हुआ है।

यह भी पढ़ें-Covid 19: यूपी, कनार्टक, एमपी सहित राज्यों ने कई देशों को वैक्सीनेशन में पीछे छोड़ा

केरल से बेंगलुरु आए थे
बृहत बेंगलुरु महानगर पालिक (BBMP) महारदेवपुरा क्षेत्र के अधिकारियों ने बताया कि बेंगलुरु के होरामावु क्षेत्र(Horamavu area) के क्रिश्चियन नर्सिंग कॉलेज(Christian Nursing College) के 22 लड़कियों और 12 लड़कों सहित 34 स्टूडेंट्स पॉजिटिव निकले हैं। इनमें से ज्यादातर पिछले महीने की शुरुआत में केरल से बेंगलुरु आए थे। इनका बेंगलुरु के एक निजी नर्सिंग कॉलेज में 28 अगस्त से Covid-19 के लिए टेस्ट किया गया था। इसके बादयह शहर का सबसे बड़ा कोरोनावायरस रोग समूह बन गया है। हालांक इनमें से किसी में भी कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं। इन सभी ने कम से कम एक वैक्सीन लगवा रखी है। बता दें कि कर्नाटक में बीते दिन 600 से अधिक नए केस सामने आए। यहां इस समय 12 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं। बीते दिन 17 लोगों की मौत भी हुई।

यह भी पढ़ें-खुशखबरी: सीरम इंस्टीट्यूट को 7-11 साल के बच्चों पर ट्रायल की इजाजत, अमेरिकी कंपनी नोवावैक्स का होगा प्रोडक्शन

केरल की स्थिति सबसे खराब
देश में केरल की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है। देश में बीते दिन 21 हजार नए केस मिले। इनमें से 11 हजार से अधिक अकेले केरल से हैं। केरल में इस समय सबसे अधिक 1.49 लाख एक्टिव केस हैं। यहां बीते दिन 149 लोगों की मौत हुई। केरल में अब तक 46 लाख मामले सामने आ चुके हैं। इससे अधिक मामले सिर्फ महाराष्ट्र में आए। महाराष्ट्र में अब तक 65 लाख संक्रमित मिल चुके हैं। हालांकि बीते दिन यहां सिर्फ  2800 के करीब नए केस मिले।

यह भी पढ़ें-तो क्या कोविड-19 के इलाज में डायबिटीज की दवा हो सकती है कारगर

देश में कोरोना का हाल
देश में अब तक 3.37 करोड़ केस मिल चुके हैं। इनमें से 3.29 करोड़ ठीक हो चुके हैं। इस समय भारत में 2.75 लाख एक्टिव केस हैं। बीते दिन 29 हजार से अधिक लोग ठीक हुए। देश में बीते दिन 375 लोगों की कोरोना से मौत हुई। अब तक 4.47 लाख लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios