Asianet News HindiAsianet News Hindi

Covid 19: यूपी, कनार्टक, एमपी सहित राज्यों ने कई देशों को वैक्सीनेशन में पीछे छोड़ा

कोरोना से लड़ाई में देश में वैक्सीनेशन तेजी से  आगे बढ़ रहा है। आंकड़ों पर गौर करें तो कई राज्यों में वैक्सीनेशन डोज कई देशों को भी पीछे छोड़ दिया है। 

Indian States defeats many countries in covid-19 vaccination
Author
New Delhi, First Published Sep 28, 2021, 10:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। कोरोना से लड़ाई में देश में वैक्सीनेशन तेजी से  आगे बढ़ रहा है। आंकड़ों पर गौर करें तो कई राज्यों में वैक्सीनेशन डोज कई देशों को भी पीछे छोड़ दिया है। यूपी में वैक्सीनेशन डोज सऊदी अरब में लगे कुल डोज से अधिक है। 

किस देश से आगे निकला भारत का कौन सा राज्य

यूपी में कुल 19.67 मिलियन वैक्सीन डोज लग चुके हैं जो सऊदी अरब के 18.49 मिलियन से कहीं अधिक है। इसी तरह गुजरात में 18.49 मिलियन डोज लग चुका है। गुजरात ईरान के 15.45 मिलियन डोज से कहीं आगे है।

कर्नाटक में 16.27 मिलियन डोज लगाए जा चुके हैं जोकि आस्ट्रेलिया के 10.83 मिलियन डोज से अधिक है। एमपी में 14.66 मिलियन डोज लगाए गए हैं जबकि पेरू में 10.17 मिलियन डोज लगे हैं। आंध्र प्रदेश में 13.10 मिलियन डोज लगे हैं जबकि यूएई में 8.20 मिलियन डोज अभी तक लगे हैं। 

बच्चों पर वैक्सीन ट्रायल की मंजूरी

कोरोना की तीसरी लहर (Corona third wave) की आहट के पहले देश में वैक्सीनेशन (vaccination) की हर तैयारियां पूरी कर ली जा रही है। भारत सरकार (Government of India) ने 7-11 साल के बच्चों पर वैक्सीन ट्रायल (vaccine trial) के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) को इजाजत दे दी है। सीरम इंस्टीट्यूट अमेरिकी वैक्सीन कंपनी नोवावैक्स (Novavax) की कोविड-19 (Covid-19) वैक्सीन का ट्रायल करेगा। इसके लिए बच्चों को चिहिंत किया जाना है। पूरी खबर पढ़िए...

Read this also:

बीजेपी में शामिल होने और अमित शाह-नड्डा से मीटिंग पर क्या बोले कैप्टन अमरिंदर?

बगावती तेवर: सिद्धू को CM बनने से रोकने के लिए अमरिंदर का बड़ा अटैक, राहुल-प्रियंका के खिलाफ भी बोले

इस PHOTO से सोशल मीडिया पर छा गए PM मोदी, जानिए क्यों डरा हुआ है पाकिस्तान

अग्नि-5: आवाज की स्पीड से 24 गुना तेज, 5000 किमी का टारगेट, जानिए 'दुश्मन के काल' बनने वाले नए योद्धा के बारे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios