Asianet News HindiAsianet News Hindi

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भीषण सड़क हादसा, बस के खाई में गिरने से 12 लोगों की मौत, कई पैसेंजर बुरी तरह घायल

जम्मू-कश्मीर घाटी में बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ है। पुंछ जिले के सावजियान इलाके में बुधवार सुबह हुए एक सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। एक अधिकारी ने लोकल मीडिया को बताया कि सौजियान से मंडी जा रही एक बस गहरी खाई में लुढ़क गई। हादसे में 27 लोग घायल हुए हैं।

dangerous accident,Bus falls into a gorge in Jammu and Kashmir's Poonch district, many dead kpa
Author
First Published Sep 14, 2022, 10:41 AM IST

जम्मू-कश्मीर. घाटी में बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ है। पुंछ जिले के सावजियान इलाके में बुधवार सुबह हुए एक  सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। एक अधिकारी ने लोकल मीडिया को बताया कि बस गहरी खाई में लुढ़क गई। उन्होंने कहा कि इस घटना में 12 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं। हादसे में 27 लोग घायल हुए। इनमें से कइयों की हालत गंभीर है।  घटना के तुरंत बाद, पुलिस, सेना और स्थानीय लोगों द्वारा बचाव अभियान शुरू किया गया और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। अधिकारी ने कहा कि कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दु:ख जताया है।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा(LG Manoj Sinha) ने हादसे पर दु:ख जताते हुए मरने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। सिन्हा ने कहा कि पुंछ के सावजियान में सड़क दुर्घटना में हुई मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें। मृतकों के परिजनों को ₹5 लाख दिए जाएंगे। पुलिस और नागरिक अधिकारियों को घायलों को हर संभव इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

dangerous accident,Bus falls into a gorge in Jammu and Kashmir's Poonch district, many dead kpa

मरने वालों में बच्चे भी
अधिकारियों ने बताया कि बस मंडी से सावजियान जा रही थी। बस में 24-30 यात्रियों के बैठे थे। बस का रजिस्ट्रेशन नंबर-JK12 1419 है। बस बुधवार सुबह बरेली नाले में सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर गई। हादसे की सूचना के बाद सेना, पुलिस और स्थानीय लोगों ने एक बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। एक अधिकारी ने बताया कि  मौतों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कई यात्रियों को जानलेवा चोटें आई हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि मरने वालों में 5 और 14 साल के दो लड़कों के अलावा तीन महिलाएं भी शामिल हैं।

आधिकारिक सूत्रों के हवाले से लोकल मीडिया ने बताया कि दुर्घटना बरारी बल्ला के पास हुई, जब बस ड्राइवर ने स्टीयरिंग से कंट्रोल खो दिया। इसके बाद बस सड़क से फिसल गई और कई सौ मीटर खाई में लुढ़क गई। 9 लोगों की मौके पर या अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई थी। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। गंभीर घायलों को जिला अस्पताल पुंछ में शिफ्ट किया कर दिया गया है।  मृतकों की पहचान मरूफ अहमद (14), बशीर अहमद (40), रोजसिया अख्तर (18), जरीना बेगम (40), मोहम्मद हसन (65), नाजिमा अख्तर (20), इमरान अहमद (5), अब्दुल करीम के रूप में हुई है। (70) और अब्दुल कयूम (40) के रूप में हुई। ये सभी स्थानीय लोग थे। कुछ अन्य मृतक भी हैं।

यह भी पढ़ें
साइरस मिस्त्री केस: स्टीयरिंग लॉक हुआ था या कुछ और, हॉन्गकॉन्ग से पहुंची मर्सिडीज के एक्सपर्ट ने की जांच
साइकिल चला रहे बच्चे पर ऐसे झपटा आवारा कुत्ता कि CCTV देखकर लोग कांप उठे, कइयों पर अटैक कर चुका था पहले

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios