Asianet News Hindi

एटनबरो को इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार, सोनिया गांधी ने कहा, इंदिरा डेविड की डॉक्यूमेंट्री देखती थीं

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की स्मृति में शांति, समाज सेवा, निरस्त्रीकरण और विकास के क्षेत्र में काम करने के लिए दिया जाने वाला प्रतिष्ठित इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार प्रसिद्ध प्रकृतिवादी सर डेविड एटनबरो को दिया गया। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, मुझे खुशी है कि 2019 शांति, निरस्त्रीकरण और विकास के लिए इंदिरा गांधी पुरस्कार सर डेविड एटनबरो को दिया जा रहा है।  

David Attenborough received Indira Gandhi Peace Prize kpn
Author
New Delhi, First Published Sep 7, 2020, 8:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की स्मृति में शांति, समाज सेवा, निरस्त्रीकरण और विकास के क्षेत्र में काम करने के लिए दिया जाने वाला प्रतिष्ठित इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार प्रसिद्ध प्रकृतिवादी सर डेविड एटनबरो को दिया गया।

- इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, मुझे खुशी है कि 2019 शांति, निरस्त्रीकरण और विकास के लिए इंदिरा गांधी पुरस्कार सर डेविड एटनबरो को दिया जा रहा है। उन्हें हम उनकी प्राकृतिक दुनिया पर बनीं शानदार फिल्मों और पुस्तकों के जरिए मानव जाति को शिक्षित करने की रचनात्मकता के जरिए जानते हैं।

'इंदिरा डेविड की डॉक्यूमेंट्रीज देखती थीं'
सोनिया गांधी ने कहा, मुझे अच्छी तरह से याद है कि इंदिरा गांधी जी कितनी उत्साह से हमारे साथ बैठकर डेविड की डॉक्यूमेंट्रीज देखती थीं और अपने पोता-पोती को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करती थीं।

- एटनबरो के नाम का चयन पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की अध्यक्षता वाली अंतरराष्ट्रीय जूरी ने किया था। सर डेविड फ्रेडरिक एटनबरो इतिहासकार हैं। वह बीबीसी नेचुरल हिस्ट्री यूनिट के साथ मिलकर लिखने और डॉक्युमेंट्री के लिए जाने जाते हैं।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios