Asianet News Hindi

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा अधिग्रहण प्रक्रिया -2020 के दस्तावेजों का किया अनावरण

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को रक्षा अधिग्रहण प्रक्रिया (डीएपी) -2020 की एक विशेष बैठक बुलाई गई। बैठक में रक्षा मंत्री ने अधिग्रहण प्रक्रिया के दस्तावेजों का अनावरण किया है। यह बैठक नई दिल्ली स्थित रक्षा मंत्रालय के साउथ ब्लॉक में हुई जिसमें चीफ डिफेंस ऑफ स्टॉफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवने, नौसेना स्टाफ के प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया उपस्थित रहे।

 

Defense Minister Rajnath Singh unveils documents of Defense Acquisition Process-2020
Author
New Delhi, First Published Sep 28, 2020, 4:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को रक्षा अधिग्रहण प्रक्रिया (डीएपी) -2020 की एक विशेष बैठक बुलाई गई। बैठक में रक्षा मंत्री ने अधिग्रहण प्रक्रिया के दस्तावेजों का अनावरण किया है। यह बैठक नई दिल्ली स्थित रक्षा मंत्रालय के साउथ ब्लॉक में हुई जिसमें चीफ डिफेंस ऑफ स्टॉफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवने, नौसेना स्टाफ के प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया उपस्थित रहे।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि डीएपी 2020 के दस्तावेजों में एक नई प्रक्रिया को एक नए अध्याय के रूप में शामिल किया गया है और सेवाओं के लिए एक  प्रक्रिया के तहत कैपिटल बजट के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए एक सक्षम प्रावधान भी इसमें तैयार किया गया है। उन्होंने इसके अनावरण पर खुशी जाहिर की है और कहा है कि डीएपी 2020 का गठन हितधारकों की एक विस्तृत स्पेक्ट्रम से प्राप्त टिप्पणियों और सुझावों को शामिल करने के बाद ही किया गया है।

 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios