Asianet News HindiAsianet News Hindi

किसी को गिरफ्तार करने में जल्दबाजी किसी की करते ही नहीं...जैकलीन फर्नांडीज को गिरफ्तार न करने पर ईडी को फटकार

जैकलीन फर्नांडीज की जमानत याचिका पर अदालत कल अपना फैसला सुना सकती है। उन्हें पहले अंतरिम जमानत दी गई थी। जैकलीन फर्नाडीज पर ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े ₹ 200 करोड़ के रंगदारी मामले में शामिल होने का आरोप हैं।

Delhi court takes on Enforcement Directorate for showing sympathy in arresting Jacqueline Fernandez i Sukesh Chandrashekhar case, DVG
Author
First Published Nov 10, 2022, 4:48 PM IST

Delhi court takes on Enforcement Directorate: ईडी को गुरुवार को दिल्ली की एक अदालत ने फटकार लगाई। सुकेश चंद्रशेखर फ्रॉड केस में जैकलीन फर्नांडीज की गिरफ्तारी में कोरमपूर्ति कर रही ईडी से कोर्ट ने पूछा कि अभिनेत्री को अभी तक अरेस्ट क्यों नहीं किया गया। क्यों प्रवर्तन निदेशालय, कार्रवाई करने में भेदभाव बरतते हुए pick and choose का फार्मूला अपना रहा है। दरअसल, दिल्ली की एक अदालत में पहुंची जैकलीन की जमानत पर ईडी ने विरोध किया। इस पर कोर्ट ने कड़े सवाल करते हुए फटकार लगाई।

क्या कहा कोर्ट ने?

जैकलीन फर्नांडीज को ईडी लगातार बुलाकर पूछताछ कर रही है। बीते दिनों अभिनेत्री के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर किया गया था। ईडी ने बताया कि अभिनेत्री को जमानत नहीं दिया जाना चाहिए, वह जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं। दलील दी कि जैकलीन देश छोड़कर भाग सकती है। ईडी ने कहा, 'हमने अपनी पूरी जिंदगी में 50 लाख रुपये नकद नहीं देखे लेकिन जैकलीन ने मनोरंजन के लिए 7.14 करोड़ रुपये खर्च किए। उसने भागने की कोशिश करने के लिए हर हथकंडा आजमाया है क्योंकि उसके पास पर्याप्त पैसा है

इस पर कोर्ट ने पूछा कि 'एलओसी जारी करने के बावजूद आपने जैकलीन को अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया? अन्य आरोपी जेल में हैं। pick and choose की नीति क्यों अपना रहे आप?

कल जमानत पर होगा फैसला?

जैकलीन फर्नांडीज की जमानत याचिका पर अदालत कल अपना फैसला सुना सकती है। उन्हें पहले अंतरिम जमानत दी गई थी। जैकलीन फर्नाडीज पर ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े ₹ 200 करोड़ के रंगदारी मामले में शामिल होने का आरोप हैं। जेल में बंद बदमाश सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ रंगदारी मामले में प्रवर्तन निदेशालय के आरोपपत्र में जैकलीन फर्नांडीज को आरोपी बनाया गया है। 2017 से दिल्ली की जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने कथित तौर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित कई लोगों के साथ धोखाधड़ी की है।

महंगे गिफ्ट्स दिए हैं सुकेश ने...

ईडी ने जैकलीन पर सुकेश चंद्रशेखर से महंगे उपहार प्राप्त करने का आरोप लगाया गया है। श्रीलंका में जन्मी बॉलीवुड अभिनेत्री को सुकेश की ओर से लग्जरी कार, महंगे बैग्स, जूते, कपड़े और जेवरात गिफ्ट में मिले हैं। सुकेश उसके ट्रेवल के लिए निजी जेट ट्रिप और होटल में ठहरने की व्यवस्था भी करता था।

यह भी पढ़ें:

देश मनमोहन सिंह का हमेशा रहेगा ऋणी...केंद्रीय मंत्री गडकरी ने पूर्व पीएम की उदार आर्थिक नीति की जमकर की तारीफ

फारसी शब्द 'हिंदू' का अर्थ 'अश्लील' होता है...कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के बिगड़े बोल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios