Asianet News Hindi

Epidemic: दिल्ली में ब्लैक फंगस महामारी घोषित, तीन अस्पताल किए गए रिजर्व

ब्लैक फंगस बीमारी एक प्रकार का फंगल इंफेक्शन है जो नाक, आंख को प्रभावित कर रहा है। यह कोरोना से रिकवर हुए मरीजों में अधिक पाया जा रहा है।

Delhi Government notifies Black fungus as disease under epidemic act DHA
Author
New Delhi, First Published May 27, 2021, 8:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर दिया है। राज्य सरकार ने एपिडेमिक एक्ट के तहत यह घोषणा की है। राज्य में 620 से अधिक ब्लैक फंगस के केस रिपोर्ट हो चुके हैं। 

क्या है ब्लैक फंगस

ब्लैक फंगस बीमारी एक प्रकार का फंगल इंफेक्शन है जो नाक, आंख को प्रभावित कर रहा है। यह कोरोना से रिकवर हुए मरीजों में अधिक पाया जा रहा है। डाॅक्टर्स के अनुसार यह उन लोगों में अधिक हो रहा है जिनकी इम्यूनिटी बेहद कम है। ऐसे लोग भी ब्लैक फंगस का शिकार बन रहे हैं जो डायबिटिक हैं, किडनी, लीवर और दिल संबंधी दिक्कतें हैं। 

दिल्ली में तीन अस्पताल ब्लैक फंगस के लिए विशेष तौर पर बनाए गए

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य के तीन अस्पतालों को इस बीमारी के इलाज के लिए विशेष तौर पर तैयार कराया है। दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल, जीटीबी अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल को ब्लैक फंगस डेडीकेटेड हास्पिटल बनाया गया है। 
 

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं... जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios