Asianet News HindiAsianet News Hindi

देश के एयरपोर्ट्स पर बड़ी कार्रवाई: दिल्ली में 28 करोड़ की घड़ियां जब्त तो मुंबई में 100 करोड़ की हेरोइन

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर 28 करोड़ रुपये कीमत की 7 घड़ियों को कस्टम विभाग ने बरामद किया है। एयरपोर्ट कस्टम कमिश्नर जुबैर रियाज कामिली ने बताया कि बरामद घड़ियों में अकेले जैकब एंड कंपनी की एक हीरे जड़ित घड़ी की कीमत 27 करोड़ रुपये से अधिक की है।

Delhi IGI airport expensive watches seized, DRI recovered 100 crore worth Heroine drugs at Mumbai Airport, DVG
Author
First Published Oct 6, 2022, 10:57 PM IST

Big recoveries on Airports: देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई के एयरपोर्ट्स से बड़ी बरामदी की गई है। मुंबई में जहां डीआरआई ने 100 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन ड्रग्स बरामद की है तो वहीं दिल्ली एयरपोर्ट से कस्टम ने 28 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की बेशकीमती 27 घड़ियों को जब्त किया है। अकेले जैकब एंड कंपनी की एक घड़ी की कीमत 27 करोड़ रुपये से अधिक है। इस घड़ी में हीरे जड़े हुए हैं।

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर बरामद हुई घड़ियां

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर 28 करोड़ रुपये कीमत की 7 घड़ियों को कस्टम विभाग ने बरामद किया है। एयरपोर्ट कस्टम कमिश्नर जुबैर रियाज कामिली ने बताया कि बरामद घड़ियों में अकेले जैकब एंड कंपनी की एक हीरे जड़ित घड़ी की कीमत 27 करोड़ रुपये से अधिक की है। कई रोलेक्स की महंगी घड़ियों को भी बरामद किया गया है। इनकी कीमत भी दस से पंद्रह लाख रुपये से कम नहीं है। कस्टम कमिश्नर ने बताया कि घड़ियों के साथ ही आरोपी के पास से एक आईफोन व ब्रेसलेट बरामद किया गया है। वह दुबई से दिल्ली में माल डिलेवरी करने आया था। जिसको माल डिलेवर करना था वह गुजरात का रहने वाला क्लाइंट है। कमिश्नर ने बताया कि दुबई से इन घड़ियों को लेकर आए व्यक्ति को इसलिए अरेस्ट किया गया है क्योंकि उसके पास इनके कोई वैध कागजात नहीं थे। हालांकि, आरोपी का दुबई में महंगी घड़ियों का शोरूम है। संयुक्त अरब अमीरात के कई शहरों में उसके शोरूम भी हैं।

मुंबई में 100 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद

उधर, मुंबई एयरपोर्ट पर गुरुवार को डीआरआई ने 16 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। राजस्व खुफिया निदेशालय द्वारा बरामद हेरोइन ड्रग्स की कीमत 100 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है। डीआरआई ने इस सिलसिले में घाना के एक व्यक्ति व एक महिला को अरेस्ट किया है। महिला को एक होटल से अरेस्ट किया गया है। एक अफ्रीकी देश से कतर के रास्ते मुंबई यह ड्रग्स लाया गया था। 

यह भी पढ़ें: 

विश्वबैंक ने विकास दर 7.5% से घटाकर 6.5% किया लेकिन दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले भारत की स्थिति बेहतर

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सामने आई भैंसें, अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त, बड़ा हादसा टला

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर आपत्तिजनक कमेंट करने पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने उदित राज को भेजा नोटिस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios