Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली में मोहर्रम के जूलूस और गणेश चतुर्थी पर मूर्ति विसर्जन पर रोक, केजरीवाल सरकार का ऐलान

भारत में कोरोना वायरस के 25 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने मोहर्रम के जूलूस और गणेश चतुर्थी पर मूर्ति विसर्जन पर रोक लगा दी है। 

Delhi issues instructions ahead of Ganesh Chaturthi and Moharram amid corona virus KPP
Author
New Delhi, First Published Aug 16, 2020, 4:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस के 25 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने मोहर्रम के जूलूस और गणेश चतुर्थी पर मूर्ति विसर्जन पर रोक लगा दी है। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने केंद्र की गाइडलाइन का जिक्र करते हुए मोहर्रम पर जुलूस निकालने और गणेश चतुर्थी पर मूर्ति विसर्जन पर प्रतिबंध लगाया है। 

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने कोरोना को देखते हुए मोहर्रम और गणेश चतुर्थी को लेकर निर्देश जारी किए हैं। इनके मुताबिक, कोरोना के चलते सार्वजनिक स्थानों पर गणेश की प्रतिमा लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा मोहर्रम पर भी जुलूस की अनुमति नहीं होगी। 
 


नहीं होगी विसर्जन की अनुमति
इस आदेश के मुताबिक, गणेश चतुर्थी पर यमुना या अन्य किसी जलाशय, सार्वजनिक स्थल, तालाब, घाट पर प्रतिमा विसर्जन की अनुमति नहीं होगी। अगर इस आदेश का उल्लंघन होता है तो 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया जाएगा। इसके अलावा इन आयोजनों पर भी सामूहिक रूप से एकत्र होने की अनुमति नहीं होगी। 

कोरोना से देश में हो चुकीं 50 हदार मौतें
देश में कोरोना के 25 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, अब तक 50 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, अब तक 18 लाख 62 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं, 6.80 लाख का अभी भी इलाज चल रहा है। दिल्ली में कोरोना के अब तक 1.51 लाख मामले सामने आ चुके हैं। यहां 4188 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 1.36 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में करीब 11 हजार एक्टिव केस हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios